Move to Jagran APP

राकेश टिकैत अपनी जिद पर अड़े, लॉकडाउन के दौरान आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को यूपी गेट पर दो टूक कहा कि अगर लाकडाउन लगेगा तब भी आंदोलन चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यूपी गेट सिंघु बार्डर और टीकरी बार्डर पर पांच माह से किसान डटे हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 02:16 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 02:16 PM (IST)
राकेश टिकैत अपनी जिद पर अड़े, लॉकडाउन के दौरान आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात
गांवों से किसान यहां नहीं आएंगे। मगर जो यहां पर हैं वह यहीं पर रहेंगे। आंदोलन चलता रहेगा।

साहिबाबाद, [अवनीश मिश्र]। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को यूपी गेट पर दो टूक कहा कि अगर लाकडाउन लगेगा, तब भी आंदोलन चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यूपी गेट, सिंघु बार्डर और टीकरी बार्डर पर पांच माह से किसान डटे हैं। एक तरह से यहां किसानों ने अपना गांव बसा लिया है। लाकडाउन लगेगा, तो क्या गांव में लोग नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि लाकडाउन लगेगा, तो उसके नियमों का पालन किया जाएगा। गांवों से किसान यहां नहीं आएंगे। मगर जो यहां पर हैं वह यहीं पर रहेंगे। आंदोलन चलता रहेगा।

loksabha election banner

कोरोनारोधी टीकाकरण के प्रश्न पर राकेश टिकैत ने कहा कि उन्होंने पहला डोज लगवा लिया है। सीमाओं पर बैठे किसानों को टीका लगवाने के लिए आसपास के निजी अस्पतालों और प्रशासन से बातचीत की जा रही है। सभी को टीका लगवाया जाएगा। बता दें कि यूपी गेट पर 28 नवंबर से तीनों कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा है। इसकी वजह से यूपी गेट पर दिल्ली जाने वाली सभी लेन बंद हैं। लाखों वाहन चालकों को बहुत दिक्कत हो रही है। उन्हें अन्य सीमाओं से गुजरना पड़ रहा है। वह प्रदर्शनकारियों को कोस रहे हैं। इनके खिलाफ स्थानीय निवासी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अड़ियल रवैया अपनाए प्रदर्शनकारी यहां से हट नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Kisan Andolan: बॉर्डर पर जमा किसानों को हटाने के लिए सरकार ने बनाई नई रणनीति, कराया हवाई सर्वे, जल्द होगा ऑपरेशन क्लीन

ये भी पढ़ें:- Kisan Andolan: राकेश टिकैत बोले कोरोना का डर दिखाकर आंदोलन खत्म करने की कोशिश होगी बेकार

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से अहम कदम उठाया गया है। इसके तहत अब रविवार को बीते साल की तरह ही पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा जिससे संक्रमण फैलने की चेन को तोड़ा जा सके। हालांकि इस लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं को पूरी तरह से छूट भी रहेगी मगर सभी आफिस और बाजारों को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इस दिन बड़े पैमाने पर वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए सेनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा जिससे संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

ये भी पढ़ें:- बस अड्डे पर लोगों की भीड़, घर लौटने का बता रहे अलग-अलग कारण, याद आया साल 2020 का वो मंजर

रविवार को लॉकडाउन की घोषण करते हुए सरकार की ओर से कहा गया कि ये आपात व्यवस्था है जो देश या प्रदेश में महामारी या किसी प्राकृतिक आपदा के समय किसी भी इलाके में लागू की जा सकती है। ये जानकारी मिलने के बाद राकेश टिकैत ने आंदोलन को खत्म करने से मना कर दिया बल्कि वो बोले कि ये चलता रहेगा।

ये भी पढ़ेंः गौतम गंभीर ने कोरोना से पीड़ित मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, बोले- जितना हो सकेगा उतना करुंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.