Move to Jagran APP

Delhi Chalo March: राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने कहा- किसानों को अपनी बात रखने का संवैधानिक हक

Delhi Chalo March राज्य सभा सदस्य एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा के सहप्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि अगर केंद्र सरकार कानून बनाते समय ही किसानों की बात को सुन लेती तो उनको सड़कों पर आने की जरूरत नहीं पड़ती।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 12:47 PM (IST)
Delhi Chalo March: राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने कहा- किसानों को अपनी बात रखने का संवैधानिक हक
राज्य सभा सदस्य एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा के सहप्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Chalo March:  राज्य सभा सदस्य एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा के सहप्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा है कि किसानों को अपनी बात रखने का संवैधानिक हक है। केंद्र तथा हरियाणा सरकार ने किसानों को रोकने के लिए सभी सीमाएं पार कर दी हैं और आपातकाल की याद ताजा करा दी है। उन्होंने कहा कि संविधान दिवस पर जिस तरह किसानों के साथ अत्याचार किया गया है उससे साफ जाहिर होता है की भाजपा की सरकार देश के संविधान को ही नहीं मानती। सुशील गुप्ता ने कहा कि अगर केंद्र सरकार कानून बनाते समय ही किसानों की बात को सुन लेती तो उनको सड़कों पर आने की जरूरत नहीं पड़ती।

loksabha election banner

पंजाब के AAP विधायकों ने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किया प्रदर्शन

वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब के विधायकों ने केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर शुृक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकारी आवास के पास प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रभारी विधायक जरनैल सिंह के नेतृत्व में सभी विधायक पुलिस और खुफिया तंत्र को चकमा देते हुए प्रधानमंत्री आवास से कुछ दूरी तक पहुंचने में सफल रहे। इस दौरान विधायकों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पीएम आवास पर हाथों में तख्तियां लेकर मोदी सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे आप विधायकों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।

प्रधानमंत्री आवास पर पंजाब से आकर विरोध-प्रदर्शन करने पहुंचे इन विधायकों में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, आप से पंजाब प्रभारी और दिल्ली के तिलक नगर से विधायक जरनैल सिंह, किसान विंग पंजाब के प्रधान और विधायक कुलतार सिंह संधवां, पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक अमन अरोड़ा, प्रो. बलजिंदर कौर, मीत हेयर, कुलवंत सिंह पंडोरी, मनजीत सिंह बिलासपुर शामिल थे।

जरनैल सिंह ने बताया कि नए कृषि कानूनों के विरुद्ध महीनों से शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे पंजाब और देश के किसानों को केंद्र की सरकार अनदेखा कर रही है। इसलिए वे आज प्रधानमंत्री के आवास पहुंचे और किसानों की आवाज प्रधानमंत्री के कानों तक पहुंचाने के लिए जोरदार नारेबाजी की। जिसके उपरांत दिल्ली पुलिस की ओर से सभी आप विधायकों को हिरासत में लेकर पहले चाणक्यपुरी पुलिस थाने लाया गया। इसके बाद उन्हें हरि नगर पुलिस थाने में रखा गया। अंत में बुराड़ी ग्राउंड में ले जाकर सभी को रिहा कर दिया गया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.