Move to Jagran APP

Weather & Rain ALERT! दिल्ली-NCR में अगले 6 दिन हो सकती है बारिश , IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

Weather Rain ALERT! राजस्थान की तरफ निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है़ जबकि छत्तीसगढ़ की ओर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इन दोनों के मिलने से अगले कई दिन तक दिल्ली एनसीआर हरियाणा पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 04:42 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 07:58 AM (IST)
Weather & Rain ALERT! दिल्ली-NCR में अगले 6 दिन हो सकती है बारिश , IMD ने जारी किया यलो अलर्ट
Weather & Rain ALERT! दिल्ली-NCR में अगले 6 दिन हो सकती है बारिश , IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। पिछले कई दिनों से शुष्क चल रहे मौसम के बीच मंगलवार से एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में मौसम की करवट देखने को मिल सकती है। इसके बाद अगले छह दिन तक बारिश होने के भी आसार हैं। मौसम विभाग ने 26 सितंबर तक के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। इस दौरान मौसम भी सुहावना ही बने रहने की संभावना है।

loksabha election banner

वहीं, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया कि राजस्थान की तरफ निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है़, जबकि छत्तीसगढ़ की ओर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इन दोनों के मिलने से अगले कई दिन तक दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। उन्होंने यह भी कहा कि अगले चार पांच दिन दिल्ली में मौसम राहत भरा रहेगा।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 34 और 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वैसे मौसम में बदलाव और बारिश की संभावना का यह दौर सप्ताह भर तक जारी रहेगा। इसके असर से अधिकतम तापमान भी 31 से 32 डिग्री सेल्सियस तक ही रहने की संभावना है।

संतोषजनक श्रेणी में रही एनसीआर की हवा

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार सोमवार को एनसीआर में सभी जगह की हवा संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई। सफर इंडिया का कहना है कि बारिश की संभावना के मद्देनजर अभी अगले कई दिन वायु प्रदूषण में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है।

दिल्ली-एनसीआर का एयर इंडेक्स

  • दिल्ली - 82
  • फरीदाबाद - 80
  • गाजियाबाद - 86
  • ग्रेटर नोएडा - 82
  • गुरुग्राम - 66
  • नोएडा - 59 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.