Move to Jagran APP

रेलवे में नौकरी का मौका : भर्ती परीक्षा के आवेदन में गलती सुधारने को मौका देगा रेलवे

Indian Railway Jobs 2021 नौकरी पाने के लिए लाखों लोगों ने आवेदन किए हैं। गलत हस्ताक्षर और गलत फोटो लगाने की वजह से 485607 लोगों के आवेदन फार्म रद कर दिए गए हैं। आवेदकों को निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि आरआरबी इन्हें गलती सुधारने का मौका दे रहा है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 09:29 AM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 09:34 AM (IST)
रेलवे में नौकरी का मौका :  भर्ती परीक्षा के आवेदन में गलती सुधारने को मौका देगा रेलवे
रेलवे में नौकरी का मौका : भर्ती परीक्षा के आवेदन में गलती सुधारने को मौका देगा रेलवे

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। रेलवे के ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के आवेदन करने वाले आवेदकों को अपनी गलती सुधारने का एक मौका देने का फैसला किया गया है। इससे रेलवे में भर्ती होने का उनका सपना पूरा हो सकता है। वर्ष 2019 में रेलवे के ग्रुप डी में भर्ती के लिए रेलवे रिक्रूवमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board) द्वारा आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसके तहत एक लाख से ज्यादा रिक्तियां भरी जानी है। लाखों की संख्या में लोगों ने आवेदन किए हैं। गलत हस्ताक्षर और गलत फोटो लगाने की वजह से 4,85,607 लोगों के आवेदन फार्म रद कर दिए गए हैं। इन आवेदकों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आरआरबी इन्हें गलती सुधारने का मौका दे रहा है।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि आरआरबी द्वारा जारी एप्लीकेशन माडिफिकेशन लिंक पर आवेदक अपनी फोटो व हस्ताक्षर में हुई गलती को सुधारकर दोबारा आवेदन कर सकते हैं। 15 से 26 दिसंबर तक आरआरबी के सभी आधिकारिक वेबसाइट पर यह लिंक उपलब्ध होगी।

उधर, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि आवेदकों के लिए यह आखिरी मौका होगा। इसके बाद आवेदन पत्र में सुधार करने का अवसर नहीं मिलेगा। इसे ध्यान में रखकर दिशा-निर्देश ठीक से पढ़कर ही आवेदन पत्र भरना चाहिए। यह सुविधा सिर्फ उन्हें दिया जा रहा है जिनके आवेदन पत्र रद किए गए हैं। जिनके आवेदन स्वीकार कर लिए गए हैं उन्हें दोबारा से इसे भरने की जरूरत नहीं है।  

गौरतलब है कि रेलवे ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें ग्रेजुएट लोग ही आवेदन कर सकते हैं। उत्तर रेलवे ने उत्तर रेलवे सेंट्रल अस्पताल, नई दिल्ली में सीनियर रेजिडेंसी स्कीम के तहत सीनियर रेजिडेंट के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 18 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.