Move to Jagran APP

गर्लफ्रेंड को दीवाली में स्कोडा कार गिफ्ट देने के लिए की थी लूट, पूछताछ में किया खुलासा

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच बीके सिंह के मुताबिक सुरेंदर उर्फ सोनू सफियाबाद कुंडली हरियाणा का रहने वाला है। इसकी गिरफ्तारी से दिल्ली पुलिस ने सोनीपत (हरियाणा) में की गई लूट की गुत्थी भी अब सुलझा ली है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 02:49 PM (IST)
गर्लफ्रेंड को दीवाली में स्कोडा कार गिफ्ट देने के लिए की थी लूट, पूछताछ में किया खुलासा
बदमाश सुरेंद्र ने गर्लफ्रेंड को दीवाली के मौके पर स्कोडा कार गिफ्ट देने का वादा किया था।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दरियापुर, बवाना रोड, नरेला से कुख्यात लुटेरा सुरेंदर उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है। सुरेंदर साथी बदमाशों के साथ मिलकर सोनीपत के खरखौदा में होंडा सिटी कार सवार से दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर 40 लाख रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गया था। उसने गर्लफ्रेंड को दीवाली के मौके पर स्कोडा कार गिफ्ट देने का वादा किया था। जिससे उसने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूटी गई रकम से वह दिल्ली में दीवाली से पहले स्कोडा कार खरीदता इससे पहले क्राइम ब्रांच ने उसे दबोचकर सभी रुपये जब्त कर उसके मंसूबे पर फेर दिया।

loksabha election banner

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच बीके सिंह के मुताबिक सुरेंदर उर्फ सोनू सफियाबाद, कुंडली, हरियाणा का रहने वाला है। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने सोनीपत में की गई लूट की गुत्थी सुलझा ली है। सुरेंदर के पास से लूटी गई रकम में 39 लाख रुपये नगद व वारदात में इस्तेमाल मारूति स्विफ्ट कार जब्त कर ली। इसके खिलाफ पहले के दो अापराधिक मामले दर्ज हैं। 2017 में इसने नरेला में किसी से मारपीअ की थी। पिछले साल इसने साथी बदमाशों के साथ मिलकर नरेला में ही कार सवार व्यवसायी से 18 लाख रुपये लूट लिए थे। उक्त मामले में दिल्ली पुलिस ने इसपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। दिल्ली पुलिस इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी साल फरवरी में यह जमानत पर बाहर आ गया था। यह एेशोआराम की जिंदगी जीना चाहता था। गर्लफ्रेंड को इसने दीवाली के मौके पर स्कोडा कार गिफ्ट देने के लिए 40 लाख रुपये की लूट की थी। वारदात के बाद उक्त रकम में से एक लाख रुपये इसने गर्लफ्रेंड पर खर्च भी कर दिया था।

पूछताछ में सुरेंदर ने बताया कि चार नवंबर को इसने साथी बदमाशों के साथ मिलकर हरियाणा के सोनीपत, खरखौदा में हलालपुर नाहरी रोड के पास होंडा सिटी कार सवार को रोका था। कार सवार द्वारा दरवाजा नहीं खोलने पर इसने कार के अंदर दो फायर कर दी थी। गनीमत रही कि कार सवार को गोली नहीं लगी। उसके बाद बदमाश कार की डिग्गी में रखे 40 लाख रुपयों से भरा बैग लूटकर अपनी मारुति स्विफ्ट कार से फरार हो गया था। नकदी दिल्ली के एक व्यवसायी की थी। सुरेंदर को कार सवार के पास नकदी होने की जानकारी राजेन्द्र ने दी थी। राजेंद्र, व्यवसायी का कर्मचारी है। 10 नवंबर को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि सोनीपत में लूटपाट करने वाला सुरेंदर लूट की रकम लेकर दरियापुर की तरफ आने वाला है। पुलिस टीम ने उसे वहां से दबोच लिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.