Move to Jagran APP

Indian Railways Trains Cancelled: पंजाब जाने वाले रेल यात्रियों की बढ़ सकती है परेशानी

Indian Railways Trains Cancelled किसानों के धरना-प्रदर्शन के चलते कई ट्रेनें रद की गई हैं। पंजाब में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं। इससे पंजाब के साथ ही जम्मू-कश्मीर के यात्रियों को भी परेशानी हो रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:42 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:42 AM (IST)
Indian Railways Trains Cancelled: पंजाब जाने वाले रेल यात्रियों की बढ़ सकती है परेशानी
किसान आंदोलन के चलते बंद ट्रेनों की सांकेतिक फोटो।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Indian Railways Trains Cancelled: कृषि संबंधी कानून के विरोध में पंजाब में किसानों के प्रदर्शन से रेल परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यात्री ट्रेनें रद होने के साथ ही माल ढुलाई भी प्रभावित हो रही है। किसानों ने पांच अक्टूबर तक रेल रोकने की चेतावनी दी है, जिससे परेशानी और बढ़ सकती है। यहां पर बता दें कि पंजाब की ओर जाने वाले यात्री 24 सितंबर से परेशान हैं। किसानों के धरना-प्रदर्शन के चलते कई ट्रेनें रद की गई हैं। पंजाब में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं। इससे पंजाब के साथ ही जम्मू-कश्मीर के यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। अधिकतर ट्रेनें अंबाला कैंट से आगे नहीं जा रही हैं। यात्री ट्रेन के साथ ही पार्सल ट्रेन भी रद करनी पड़ रही है। बांद्रा टर्मिनल से जम्मू के बीच चलने वाली विशेष पार्सल ट्रेन भी अंबाला से आगे नहीं भेजने का फैसला किया गया है, इससे जरूरी सामान की आपूर्ति भी बाधित हो रही है।

loksabha election banner

रेलवे अधिकारियों का कहना है फिलहाल 30 सितंबर तक अधिकतर ट्रेनों को अंबाला से आगे नहीं चलाने का फैसला किया गया है। उसके बाद स्थिति की समीक्षा करके फैसला लिया जाएगा। जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती है, तबतक ट्रेनों की आवाजाही मुश्किल है।

इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल से सांसद राहुल गांधी अगले कुछ दिनों के दौरान पंजाब में संसद द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि इस दौरान राहुल गांधी को एक रैली को संबोधित कर सकते हैं। रैली की तारीख और जगह को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

यहां पर बता दें कि 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसान केंद्र सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन कर रहे हैं। किसान बिल को लेकर किसानों के साथ शिरोमणि अकाली दल की ओर से लगातार केंद्र से नाराजगी जताई जा रही थी। किसान पिछले दिनों से इस कानून को लेकर देशभर में जगह जगह प्रदर्शन जारी हैं। इसके तहत किसान आंदोलन को 2 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.