Move to Jagran APP

Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी, दिखने लगा पराली के धुएं का असर

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से शनिवार को दिल्ली व नोएडा को छोड़कर एनसीआर के अन्य सभी शहरों में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई। इसका कारण वातावरण में स्थानीय स्तर पर धूल के कणों का अधिक होना है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 08:11 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 08:11 AM (IST)
Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी, दिखने लगा पराली के धुएं का असर
खराब श्रेणी में पहुंच सकती है हवा

 नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से शनिवार को दिल्ली व नोएडा को छोड़कर एनसीआर के अन्य सभी शहरों में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई। इसका कारण वातावरण में स्थानीय स्तर पर धूल के कणों का अधिक होना है। हालांकि पराली के धुएं का असर भी धीरे-धीरे दिखने लगा है। सफर इंडिया के अनुसार, अगले तीन दिन दिल्ली की हवा भी खराब श्रेणी में हो सकती है।

loksabha election banner

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में एयर इंडेक्स 171 व नोएडा 188 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में है। फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 211, गाजियाबाद का 235, ग्रेटर नोएडा का 223 व गुरुग्राम का एयर इंडेक्स 206 दर्ज किया गया। सीपीसीबी के अनुसार पंजाब और इससे सटे पाकिस्तान के इलाके में पराली जलाने की घटनाएं हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.