Move to Jagran APP

क्या घर में आए 2 लोगों ने किया कत्ल, पुलिस के लिए पहेली बने दो गिलास

जांच में जुटी पुलिस सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि डाइनिंग टेबल पर मिले दो गिलासों में शराब किसने पी है?

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 02:00 PM (IST)
क्या घर में आए 2 लोगों ने किया कत्ल, पुलिस के लिए पहेली बने दो गिलास
क्या घर में आए 2 लोगों ने किया कत्ल, पुलिस के लिए पहेली बने दो गिलास

ई दिल्ली [विवेक त्यागी]। वसंत विहार में हुए ट्रिपल मर्डर की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए आसान नहीं होगा। फिलहाल पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि डाइनिंग टेबल पर मिले दो गिलासों में शराब किसने पी है? इसे लेकर पुलिस दो तरह की आशंकाएं जता रही है, इसमें पहली यह है कि वारदात को अंजाम देने वाले दो लोग हो सकते हैं, जो कि परिवार के सदस्यों के जानकार हैं। वहीं दूसरी ओर यह भी आशंका जताई जा रही है कि कहीं बुजुर्गों के सोने के बाद नर्सिंग सहायिका ने ही किसी जानकार को तो नहीं बुलाया।

loksabha election banner

दरअसल, पुलिस को डाइनिंग टेबल पर जो दो गिलास मिले हैं, उनमें थोड़ी-थोड़ी शराब बची हुई थी। इसके अलावा एक सिगरेट की डिब्बी भी मिली है। वारदात को रात 12 बजे के बाद अंजाम दिया गया है। ऐसे में पुलिस को शक है कि खुशबू ने अपने किसी साथी को बुलाया और उसके साथ शराब पी। इसके बाद दोनों में किसी बात पर विवाद हुआ और उसने खुशबू की हत्या कर दी। बाद में पकड़े जाने के डर से उसने बुजुर्ग दंपती को भी मौत के घाट उतार दिया। अपनी इस थ्योरी पर आगे बढ़ने के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इसमें यह पता चलेगा कि खुशबू शराब पीती थी या फिर नहीं। इसके साथ ही यह भी साफ हो जाएगा कि वारदात को अंजाम देने वाला एक व्यक्ति था या फिर दो लोग थे।

खुशबू के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालने के साथ पुलिस टीम वसंत अपार्टमेंट के मेन गेट व आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

एजेंसी के माध्यम से एक साल पहले रखी गई थी नर्सिंग सहायिका

पुलिस अफसरों ने बताया कि वसंत विहार में कृष्णा नाम के युवक कंसल्टेंट एजेंसी है। करीब एक साल पूर्व छह माह के लिए इसी एजेंसी के माध्यम से नर्सिंग सहायक रखी गई थी। उस वक्त उसका सत्यापन कराया गया था, लेकिन कांट्रेक्ट की मियाद खत्म होने के बाद बुजुर्ग दंपती ने उसे सीधे ही अपने यहां रख लिया था। वह 24 घंटे उनके साथ ही रहती थी। खाना बनाने व घरेलू कामकाज के लिए सुबह-शाम घरेलू सहायिका बबली आती थी। पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है। इसके अलावा महरौली में रहने वाले नर्सिंग सहायिका के परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है।

भतीजे को फ्लैट देना चाहते थे विष्णु माथुर

वसंत विहार ट्रिपल मर्डर मामले में पुलिस को एक महत्वपूर्ण जानकारी भी मिली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक विष्णु माथुर का एक भतीजा दिल्ली में ही रहता है। बताया गया है कि विष्णु इस फ्लैट को भतीजे को देना चाहते थे। इससे उनकी बेटी के नाखुश होने की बात सामने आ रही है। यही नहीं पुलिस सूत्रों की मानें तो विष्णु के भतीजे और बेटी-दामाद के बीच इसे लेकर विवाद भी हुआ था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कहीं प्रॉपर्टी विवाद में ही तो वारदात को अंजाम नहीं दिया गया। फिलहाल पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है। पुलिस अफसरों का कहना है कि जांच हर एंगल पर चल रही है। जल्द मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। इधर पुलिस आसपास के लोगों से भी यह जानने का प्रयास कर रही है कि भतीजे व माथुर की बेटी दामाद के बीच कैसे रिश्ते थे?

आठ से ज्यादा हिरासत में, पूछताछ जारी

मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम ने रविवार सुबह से रात तक हत्यारोपित की तलाश में 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान नोएडा व दिल्ली से आठ से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। यही नहीं सीसीटीवी से भी पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। अफसरों का कहना है कि पुलिस को अब तक जो सुराग मिले हैं, उनसे जल्द ही हत्याकांड का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

वाट्स एप पर वीडियो कॉल करती थी बेटी

बुजुर्ग दंपती के बेटे की वर्ष 1999 में मौत हो चुकी है। उनकी बेटी अनीता एसडीएमसी में कार्यरत हैं और दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में परिवार समेत रहती हैं। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह रोजाना साढ़े आठ से नौ बजे के बीच वाट्स-एप वीडियो कॉल पर माता-पिता से बात करती थीं। नर्सिग सहायिका अपने फोन से वीडियो कॉल पर उनकी बात कराती थी। शनिवार रात पौने नौ बजे भी उनकी वीडियो कॉल पर बात हुई थी।

लचर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर लोगों में है रोष

वसंत विहार में लचर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर लोगों में रोष है। वसंत अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों का कहना है कि क्षेत्र में लगातार वारदातें हो रही हैं। स्थानीय निवासी बाबू लाल यादव ने बताया कि अपार्टमेंट में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। पिछले दिनों चोर सोसायटी में खड़ी कई कारों से एक साथ टायर, म्यूजिक सिस्टम व अन्य उपकरण चुराकर ले गए थे। उन्होंने पुलिस गश्त नहीं होने का भी आरोप लगाया है। साथ ही सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.