Move to Jagran APP

दिल्ली में स्वचालित पार्किग क्षतिग्रस्त होने के मामले में दर्ज हुई FIR, पुलिस ने लिया एक्शन

ग्रीन पार्क इलाके में बहुस्तरीय पार्किंग के स्लैब गिरने के मामले में पुलिस ने स्वत संज्ञान लेते हुए लापरवाही और नुकसान करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं बुधवार को पार्किंग के क्षतिग्रस्त हिस्से को छोड़कर बाकी हिस्से को सुचारु कर दिया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 02:18 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 02:18 PM (IST)
दिल्ली में स्वचालित पार्किग क्षतिग्रस्त होने के मामले में दर्ज हुई FIR, पुलिस ने लिया एक्शन
ग्रीन पार्क इलाके में स्वचालित पार्किग क्षतिग्रस्त होने के मामले में केस दर्ज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मंगलवार देर शाम को ग्रीन पार्क इलाके में बहुस्तरीय पार्किंग के स्लैब गिरने के मामले में पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए लापरवाही और नुकसान करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं बुधवार को पार्किंग के क्षतिग्रस्त हिस्से को छोड़कर बाकी हिस्से को सुचारु कर दिया गया है। निगम अधिकारियों का कहना है कि नियमित रखरखाव के दौरान ही हादसा हुआ था, जिसमें तीन कार क्षतिग्रस्त हुई थीं।

loksabha election banner

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सुर्यान ने कहा कि ग्रीन पार्क स्थित 136 कार क्षमता की बहुस्तरीय कार पार्किंग पिछले लगभग 11 महीनों से सुचारु रूप से कार्य कर रही है। इस पार्किंग का संचालन व रख-रखाव एक प्राइवेट एजेंसी द्वारा किया जा रहा है, जिसने इसका निर्माण भी किया था। प्राइवेट एजेंसी को पांच साल के लिए रखरखाव व संचालन का कार्य दिया गया था। मंगलवार शाम पार्किंग का नियमित रखरखाव का कार्य किया जा रहा था। उस दौरान पार्किंग के एक टावर में एक पैनल टूट गया था।

उन्होंने कहा पार्किंग के संचालन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का मानवीय हस्तक्षेप नहीं है। यह पूर्णत: मेकेनिकल है। इस दौरान किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। निगम द्वारा तत्काल मौके पर टेक्निकल टीम को भेजा गया और पार्किग को चालू कर दिया गया।

एक साल में गिरी पार्किग का आडिट कराया जाएः आप

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर मांग की है कि एक साल में गिरने वाली दक्षिणी नगर निगम की ग्रीन पार्क में बनी बहुमंजिला पार्किंग का आडिट कराया जाए। पार्टी ने कहा है कि मंगलवार को इस पार्किग में हुई घटना से लोगों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गत दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पार्किग का आनन-फानन में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने उद्घाटन किया। उन्होंने आरोप लगाया है कि ग्रीन पार्क के घनी आबादी क्षेत्र में बिना सेफ्टी आडिट के 17 मंजिला पार्किग बना दी गई है। वहीं, विधायक आतिशी ने कहा कि एक साल के भीतर गिरी पार्किग भाजपा के भ्रष्टाचार का प्रमाण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.