Move to Jagran APP

बदमाश ने छीने हुए मोबाइल से ली सेल्फी, पुलिस बोली चलो अब थाने; पढ़ें क्राइम की रोचक स्टोरी

आरोपित ने शिकायतकर्ता के फोन से अपनी एक सेल्फी ली जिससे उसका फोटो शिकायतकर्ता की गूगल ड्राइव में सेव हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 09:50 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 10:41 PM (IST)
बदमाश ने छीने हुए मोबाइल से ली सेल्फी, पुलिस बोली चलो अब थाने; पढ़ें क्राइम की रोचक स्टोरी
बदमाश ने छीने हुए मोबाइल से ली सेल्फी, पुलिस बोली चलो अब थाने; पढ़ें क्राइम की रोचक स्टोरी

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। लाल किला थाना पुलिस की साइबर टीम ने एक कुख्यात झपटमार को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने आरोपित के पास से छीने और चोरी किए गए 9 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपित सलमान उर्फ गंजा गाजियाबाद के लोनी का रहने वाला है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक आरोपित के खिलाफ चोरी और झपटमारी के कई मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। इनमें से तीन मामले आरोपित की गिरफ्तारी के साथ सुलझ गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता रुचि वैद ने लाल किला थाने में मोबाइल झपटमारी की एफआइआर दर्ज कराई। साथ ही वैद ने बताया कि आरोपित द्वारा उनके फोन में उन्हीं की ईमेल आइडी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इसके बाद पुलिस की साइबर टीम ने शिकायतकर्ता की मेल आइडी और फोन के आइओएस सिस्टम की सहायता से तकनीकी जांच शुरू कर दी। जांच में पता चला कि आरोपित ने शिकायतकर्ता के फोन से अपनी एक सेल्फी ली, जिससे उसका फोटो शिकायतकर्ता की गूगल ड्राइव में सेव हो गया। वहीं साइबर टीम को फोटो के साथ एक फोन नंबर भी दिखाई दिया। जब उस नंबर की लोकेशन तलाशी गई तो वह लोनी में मिली और पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।  

इधर, दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के स्पेशल स्टाफ ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनसे एक कार, एक स्कूटी व दो मोटरसाइकिल बरामद किया है। आरोपितों की पहचान अभिषेक व सनी उर्फ गोलू के रूप में हुई है। पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि दोनों बदमाश सरिता विहार फ्लाईओवर की ओर से आने वाले हैं। इस आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो आरोपित बाइक से आते दिखे।

पुलिस ने आरोपितों को रोककर जांच की तो पता चला कि उसकी बाइक भी चोरी की है। इस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। अभिषेक सुल्तापुरी से वारदात करने के लिए दक्षिणी दिल्ली आता था। आरोपितों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली-एनसीआर से तमाम वाहन चुराकर कम दाम पर बिहार में बेच दिए हैं। पिछले साल उन्होंने डिफेंस कॉलोनी से एक मारुति ऑल्टो कार चुराई थी और उसे तुगलकाबाद एक्सटेंशन में छुपाया था। इस गिरफ्तारी से पुलिस ने वाहन चोरी के चार मामले सुलझाने का दावा किया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.