Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश में चूड़ी बेचने वाले को घेरकर पीटे जाने पर बिफरे कवि कुमार विश्वास, जानिए क्या कहा

एमपी के इन्दौर में चूड़ियां बेचने वाले एक व्यक्ति को कुछ लोगों द्वारा बुरी तरह से पीटते हुए एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी तेजी से वायरल है। उसकी पहचान 25 साल के एक युवक के रूप में हुई है जिसका नाम तस्लीम बताया जा रहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 02:58 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 02:58 PM (IST)
मध्य प्रदेश में चूड़ी बेचने वाले को घेरकर पीटे जाने पर बिफरे कवि कुमार विश्वास, जानिए क्या कहा
पीटते हुए एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी तेजी से वायरल है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एमपी(मध्य प्रदेश) के इन्दौर में चूड़ियां बेचने वाले एक व्यक्ति को कुछ लोगों द्वारा बुरी तरह से पीटते हुए एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी तेजी से वायरल है। वीडियो में जिस व्यक्ति को पीटते हुए दिखाया जा रहा है उसकी पहचान 25 साल के एक युवक के रूप में हुई है जिसका नाम तस्लीम बताया जा रहा है। तस्लीम उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई का निवासी बताया जा रहा है। पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में पुलिस ने FIR भी दर्ज कर ली है मगर अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वीडियो वारयल होने के बाद कई जाने-माने लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया कि ये वीडियो अफगानिस्तान का नहीं बल्कि आज के इंदौर शहर का है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार यूपी के हरदोई के रहने वाले तस्लीम घर-घर जाकर चूड़ियाां बेचने का काम करते हैं, वो इन्दौर के गोविन्द नगर इलाके में चूड़ियां बेचने के लिए गए हुए थे, तभी कुछ लोग उनके पास आए उनका नाम पूछा, नाम बताने पर उन्हें मारापीटा जाने लगा, इस दौरान कोई वीडियो भी बना रहा था जिसने ये वीडियो शेयर की और ये इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। वायरल वीडियो में ये भी दिखता है कि भगवा रंग का कुर्ता पहने एक व्यक्ति तस्लीम की पिटाई कर रहा है, उसके साथ कुछ और लोग भी वीडियो में नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो को कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने भी ट्वीट किया और लिखा कि “ये वीडियो अफगानिस्तान का नहीं बल्कि आज इंदौर का है, @ChouhanShivraj जी के सपनों के मध्यप्रदेश में एक चूड़ी बेंचने वाले मुसलमान का सामान लूट कर सरेआम भीड़ से लिंचिंग करवाई जाती है. @narendramodi जी क्या यही भारत बनाना चाहते थे आप ? इन आतंकियों पर कार्यवाही कब ?”

उनके इस वीडियो को कवि कुमार विश्वास ने रिट्वीट किया और लिखा कि एक चूड़ी बेचनेवाले को घेरकर लतियाते ये दर्जन भर लोग अगर इतने ही वीर हैं तो जरा सीमा पर जाकर दुश्मन के आगे ज़ोर दिखाएँ ? आशा है @ChouhanShivraj जी इस खुली अराजकता पर आप ख़ामोश नहीं रहेंगे। क़ानून-संविधान के ख़िलाफ़ जाने वाले किसी धर्म/मज़हब के हों देशद्रोही हैं।क़ानून सब पर लागू हो।

उनके इस ट्वीट को अब तक हजारों लोग रिट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। इस घटना को तमाम मीडिया संस्थानों ने भी प्रमुखता से कैरी किया है। दोपहर बाद हरिनारायनचारी मिश्रा ने ट्वीट किया कि इंदौर पुलिस ने तत्परता और पारदर्शिता से कारवाई की है, इस ट्वीट पर भी कुमार विश्वास ने रिएक्शन दिया और लिखा कि कानून, धर्म, मजहब और दल इन सबसे ऊपर है। एमपी गजब है।

यह भी पढ़ेंः यात्री ध्यान दें, मंगलवार को रद रहेंगी 27 ट्रेनें, 11 के मार्ग में बदलाव; देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें- इस्लामाबाद की लाल मस्जिद के बच्चों से पढ़वाया जा रहा सलाम तालिबान गीत, वीडियो देखकर इमरान सरकार पर भड़के कुमार विश्वास

ये भी पढ़ें- हिंडन एयरबेस पहुंचे अफगानिस्तान के लोगों ने सुनाई तालिबान के जुल्म की दास्तां, भावुक हुए लोग, छलक पड़े आंसू

ये भी पढ़ें- Delhi Metro News: बिजली की बचत करने के लिए मेट्रो स्टेशनों पर किए जा रहे ये खास इंतजाम, आप भी जानें क्या है पूरा प्लान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.