Move to Jagran APP

Delhi: राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 12 दिन से भर्ती मरीज ऑपरेशन के लिए परेशान

ललित झा (42) के बाएं पैर में फ्रैक्चर है। पैर का ऑपरेशन करने के लिए आरएमएल की ओर से 25 दिसंबर को बुलाया गया था लेकिन 12 दिन बीतने के बावजूद अभी तक ऑपरेशन नहीं किया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 12:51 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 12:51 PM (IST)
Delhi: राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 12 दिन से भर्ती मरीज ऑपरेशन के लिए परेशान
भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर भी फोन कर चुके हैं।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। दिल्ली के नामी राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में ऑपरेशन के लिए भर्ती हुए एक मरीज का ऑपरेशन नहीं करने का मामला सामने आया है। मरीज के स्वजन का आरोप है कि डॉक्टरों की ओर से मरीज को 25 दिसंबर को आपरेशन के लिए अस्पताल बुलाया गया था। इसके बाद से लगातार आर्थोपेडिक विभाग के डॉ. अविनाश और समीर द्वारा आपरेशन करने के लिए टालमटोल की जा रही है। कभी शाम को और कभी सुबह ऑपरेशन करने की बात कहकर मरीज से खाना न खाने के लिए कहा जाता है। मरीज भूखा रहकर ऑपरेशन होने का इंतजार करता है। फिर उसे ऑपरेशन थियेटर से वापस कर दिया जाता है। इसके साथ ही कोई न कोई बहाना बता दिया जाता है।

loksabha election banner

दरअसल, पूर्वी दिल्ली के सोनिया विहार के रहने वाले ललित झा (42) के बाएं पैर में जनपथ पर सड़क दुर्घटना के दौरान फ्रैक्चर हो गया था। पैर का ऑपरेशन करने के लिए आरएमएल की ओर से 25 दिसंबर को बुलाया गया था, लेकिन 12 दिन बीतने के बावजूद अभी तक ऑपरेशन नहीं किया गया है।

स्वजन प्रह्लाद का कहना है कि ऑपरेशन के लिए सांसद रमेश बिधूड़ी भी अपने लेटर हेड पर लिखकर दे चुके हैं, वहीं पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर भी फोन कर चुके हैं। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से इस मामले में बात करने के लिए फोन और मैसेज किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। वहीं, पीड़ित ललित झा का संकट बढ़ता ही जा रही है। इसके साथ ही उनके परिजन भी परेशान हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि इस संबंध में आखिर वह करें तो क्या? 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.