Move to Jagran APP

परिवार सहित टीका लगवाने पहुंच रहे लोग, दूसरों को भी कर रहे प्रेरित

दिल्ली सरकार द्वारा 24 घंटे टीकाकरण के आदेश के बाद अब लोगों को टीका लगवाने के लिए और ज्यादा समय मिल रहा है। इससे टीकाकरण की रफ्तार और बढ़ गई है। टीकाकरण केंद्रों पर लोग बड़ी संख्या में टीका लगवाने पहुंच रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 07:50 PM (IST)
स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर भी टीके की दूसरी डोज लगवाने पहुंच रहे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में टीकाकरण के प्रति दिन प्रतिदिन लोग जागरूक हो रहे हैं। दिल्ली सरकार द्वारा 24 घंटे टीकाकरण के आदेश के बाद अब लोगों को टीका लगवाने के लिए और ज्यादा समय मिल रहा है। इससे टीकाकरण की रफ्तार और बढ़ गई है। मंगलवार को भी टीकाकरण केंद्रों पर लोग बड़ी संख्या में टीका लगवाने पहुंचे। इनमें अधिकतर 45 साल और 60 साल से ऊपर के लोग शामिल थे।इनमें अधिकतर लोगों ने टीके की पहली डोज ली। साथ ही कुछ स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर भी टीके की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे।

loksabha election banner

वहीं, परिवार के साथ टीका लगवाने पहुंचे पहाड़गंज के बलीराम ने बताया कि उत्तरी नगर निगम द्वारा परिवार सहित टीका लगवाने पर संपत्ति कर में पांच फीसद की छूट मिल रही है। इसलिए वह परिवार सहित टीका लगवाने आए हैं। उन्होंने बताया कि परिवार सहित टीका लगवाने से परिवार को कोरोना से सुरक्षित करने में भी मदद मिलेगी। इसके साथ ही संपत्ति कर में छूट मिलने से कुछ पैसे भी बचेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए लोगों को जल्दी से जल्दी से टीका लगवाकर खुद को, अपने परिवार को और दूसरों को भी सुरक्षित करना चाहिए।

जीबी पंत अस्पताल में टीकाकरण की नोडल अधिकारी डा पूनम लांबा ने बताया कि हमारे टीकाकरण केंद्र पर रात आठ बजे तक करीब 200 लोगों को टीका लग चुका था। उन्होंने बताया कि रात नौ बजे के बाद यह संख्या और बढ़ गई होगी। इसी तरह नगर निगम की डिस्पेंसरी से लेकर निजी और सरकारी अस्पतालों में भी सुबह से ही लोग टीका लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इनमें जिन लोगों ने पहले ही आनलाइन पंजीकरण कर रखा था उन्हें टीका लगवाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा।

वहीं, जिन लोगों ने पंजीकरण नहीं कराया था उन्होंने केंद्र पर ही पंजीकरण कराया जिससे उन्हें टीका लगवाने के लिए थोड़ी देर इंतजार करना पड़ा। निगम अस्पताल हिंदू राव, कस्तूरबा गांधी, दरियागंज डिस्पेंसरी, लोकनायक अस्पताल, जीबी पंत, मौलाना आजाद मेडिकल कालेज, मौलाना आजाद दंत विज्ञान संस्थान लेडी हार्डिंग, राम मनोहर लोहिया, पहाड़गंज डिस्पेंसरी, नवजीवन अस्पताल, परमानंद अस्पताल सहित मध्य व नई दिल्ली जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.