Move to Jagran APP

सार्वजनिक शौचालय से राहगीरों को मिलेगी सहूलियत : अनिल शर्मा

पार्षद अनिल शर्मा ने बताया कि गुलमोहर पार्क रोड पर टेंपो स्टैंड है जिसमें 250 आटो और टेंपो चालक आते-जाते हैं लेकिन इस इलाके में तीन किलोमीटर दूरी तक कोई भी सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं। इसके चलते यहां दीवारों और पेड़ों के आसपास गंदगी नजर आती थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 05:57 PM (IST)
सार्वजनिक शौचालय से राहगीरों को मिलेगी सहूलियत : अनिल शर्मा
हौजखास इलाके में गुलमोहर पार्क रोड के टेंपो स्टैंड के पास शौचालय का निर्माण किया गया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। हौजखास इलाके में गुलमोहर पार्क रोड के टेंपो स्टैंड के पास शौचालय का निर्माण किया गया है। शौचालय का उद्घाटन करने पहुंचे पार्षद अनिल शर्मा ने बताया कि गुलमोहर पार्क रोड पर टेंपो स्टैंड है, जिसमें 250 आटो और टेंपो चालक आते-जाते हैं, लेकिन इस इलाके में तीन किलोमीटर दूरी तक कोई भी सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं। इसके चलते यहां दीवारों और पेड़ों के आसपास गंदगी नजर आती थी, जिससे स्थानीय लोगों को दिक्कत भी होती थी। इसी के चलते इस शौचालय का निर्माण कराया गया है। शौचालय का निर्माण होने से वाहन चालकों को सुविधा होगी और स्वच्छता बनी रहेगी।

loksabha election banner

मार्केट के पार्को का कराया सुंदरीकरण

पार्षद अनिल शर्मा ने बताया कि गुलमोहर एंक्लेव बाजार में कई छोटे-छोटे पार्क हैं, जिनकी बाहरी दीवारें टूट गई थीं और खराब दिखती थीं। उन्होंने छह पार्को की बाहरी दीवारों पर सुंदर टाइल्स लगवाएं, जिन्हें लोग पसंद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि लोगों की रुचि देखकर वे अपने इलाके के सभी पार्को में इस प्रकार की चित्रकारी कराएंगे।

टीकाकरण का जायजा लेने कस्तूरबा अस्पताल पहुंचे महापौर

इधर, कोरोना टीकाकरण के तीसरे अभियान का जायजा लेने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश कस्तूरबा अस्पताल पहुंचे। इस अवसर पर अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डा. अमिता सक्सेना व अन्य निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। महापौर ने बताया कि उत्तरी निगम के 36 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। एक अप्रैल से पूरे देश में शुरू हुए टीकाकरण के तीसरे चरण में 45 वर्ष की उम्र से ऊपर कोई भी नागरिक टीका लगवा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना उतना ही जरूरी है जितना मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का पालन करना। उन्होंने कहा कि टीका लगवा कर हम अपने आपको व दूसरों को सुरक्षित कर सकते हैं। इसलिए हम सब को टीका लगवाना चाहिए तभी हम सभी इस टीकाकरण अभियान को सफल बना सकते हैं और कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई को जीत सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.