Move to Jagran APP

यात्री ने रद किया टिकट, एयर इंडिया ने वापस नहीं लौटाए पैसे, उड्डयन मंत्री से शिकायत, पढ़िए क्या है पूरा मामला

एयर इंडिया ने जब एक यात्री का टिकट रद करने के बाद पैसे लौटाने के बजाय फिर से टिकट बुक करने की बात कही तो यात्री की ओर से उनके स्वजन ने इस बात को केंद्रीय उड्डयन मंत्री तक पहुंचा दी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 02:07 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 02:07 PM (IST)
यात्री ने रद किया टिकट, एयर इंडिया ने वापस नहीं लौटाए पैसे, उड्डयन मंत्री से शिकायत, पढ़िए क्या है पूरा मामला
उड्डयन मंत्री ने इस मामले में एयर इंडिया से पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट देने को कहा है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एयर इंडिया ने जब एक यात्री का टिकट रद करने के बाद पैसे लौटाने के बजाय फिर से टिकट बुक करने की बात कही तो यात्री की ओर से उनके स्वजन ने इस बात को केंद्रीय उड्डयन मंत्री तक पहुंचा दी। अब उड्डयन मंत्री ने इस मामले में एयर इंडिया से पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट देने को कहा है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक यात्री को मेलबर्न से नई दिल्ली पहुंचना था। यात्री ने एयर इंडिया की टिकट बुक कराई। यात्रा की निर्धारित तिथि को वह मेलबर्न एयरपोर्ट भी पहुंच गए। नियम के तहत एयर इंडिया ने इन्हें बोर्डिंग पास भी दे दिया, लेकिन बोर्डिंग पास जारी करने के बाद अचानक इन्हें कहा गया कि अब विमान रद किया जा चुका है। निराश यात्री ने किसी दूसरे विमान से टिकट बुक कराई और नई दिल्ली पहुंच गए।

अब एयर इंडिया की ओर से कहा जा रहा है कि वे मेलबर्न से एयर इंडिया के ही किसी दूसरे विमान में टिकट बुक करा सकते हैं। परेशान यात्री की ओर से उनके स्वजन ने इस मामले को उड्डयन मंत्री तक पहुंचा दिया। उड्डयन मंत्री द्वारा इस प्रकरण में हस्तक्षेप करते ही एयर इंडिया ने पीडि़त यात्री से टिकट संख्या व यात्रा की तारीख बताने का अनुरोध किया है। पीडि़त यात्री की ओर से कहा गया है कि अब जबकि वह मेलबर्न से दिल्ली पहुंच चुके हैं, ऐसे में फिर से टिकट बनाने की बात पूरी तरह अटपटी है। उन्हें किराये की पूरी रकम वापस की जानी चाहिए।

ट्विटर पर लोग कर रहे हैं उड्डयन मंत्री की तारीफ

पीडि़त यात्री के स्वजन की ओर से इस बाबत ट्वीट किए जाने पर उड्डयन मंत्री की ओर से तत्काल संज्ञान लेने पर लोग तारीफ कर रहे हैं। एक व्यक्ति ने कहा कि ट्वीट किए जाने के कुछ ही मिनट के बाद केंद्रीय मंत्री द्वारा संज्ञान लेना प्रशंसनीय है। एक व्यक्ति ने कहा कि इतना जल्द पहले उत्तर मिलना मुश्किल था, लेकिन यह नया भारत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.