Move to Jagran APP

UP Housing Scheme 2021: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में लान्च होगी आवासीय योजना, जानिये- कीमत समेत अन्य फायदे

Greater Noida Housing Scheme 2021 सेक्टर ज्यू एक से तीन में 120 वर्ग मीटर के भवनों की कीमत करीब 58 लाख और 200 वर्ग मीटर भवनों की कीमत करीब 82 लाख रुपये होगी। इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि आवंटन प्रक्रिया पूरी होते ही पजेशन लिया जा सकेगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 11:21 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 11:23 AM (IST)
UP Housing Scheme 2021: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में लान्च होगी आवासीय योजना, जानिये- कीमत समेत अन्य फायदे
UP Housing Scheme 2021: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में लान्च होगी आवासीय योजना, पढ़िये- स्कीम से जुड़ी हर डिटेल

नई दिल्ली/नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आशियाने चाहत रखने वालों के लिए एक और मौका मिलने वाला है।  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 120 व 200 वर्ग मीटर के निर्मित भवनों की योजना (Greater Noida Housing Scheme 2021) जल्द लांच करने जा रहा है। सेक्टर ज्यू एक से तीन में 120 वर्ग मीटर के भवनों की कीमत करीब 58 लाख और 200 वर्ग मीटर भवनों की कीमत करीब 82 लाख रुपये होगी। ये लेफ्टआउट भवन हैं। इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि आवंटन प्रक्रिया पूरी होते ही पजेशन लिया जा सकेगा। कुलमिलाकर ये आवासीय भवन रेडी टू मूव हैं।

prime article banner

अधिकारियों की मानें तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण आवासीय सेक्टर ज्यू एक, दो व तीन में निर्मित भवनों की योजना लांच करने जा रहा है। सेक्टर ज्यू एक में 200 वर्ग मीटर के 12 भवन, ज्यू दो में 120 वर्ग मीटर के 16 और ज्यू तीन में 120 वर्ग मीटर के 85 भूखंड हैं।

इस बाबत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर संपत्ति विभाग ने इस आवासीय योजना को जल्द लांच करने की तैयारी कर ली है। सितंबर के दूसरे सप्ताह तक योजना आने की उम्मीद है। इसका ब्रोशर तैयार हो रहा है। ये सभी भवन बने हुए हैं।

सफल आवेदकों को 20 फीसद रकम आवंटन होने के 60 दिन के अंदर जमा करना होगा

अधिकारियों का कहना है कि योजना के तहत पहले आओ पहले पाओ के आधार पर आवासीय भवनों का आवंटन किया जाएगा। एकमुश्त भुगतान करने का विकल्प चुनने वाले आवंटियों को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी। किस्तों पर भुगतान का भी विकल्प होगा। आवेदक को कुल कीमत का 10 फीसद देकर आवेदन करना होगा और सिर्फ आनलाइन आवेदन की सुविधा होगी। इस योजना में आवेदन का लिंक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

नरेंद्र भूषण ने बताया कि प्राधिकरण 120 और 200 वर्ग मीटर के निर्मित भवनों की योजना जल्द लांच करने जा रहा है। 120 वर्ग मीटर के भवनों की कीमत करीब 58 लाख और 200 वर्ग मीटर भवनों की कीमत करीब 82 लाख रुपये होगी। ये लेफ्ट आउट भवन हैं। 

Kisan Andolan: राकेश टिकैत के एलान से UP-दिल्ली और हरियाणा के लाखों लोगों को झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.