Move to Jagran APP

फिट इंडिया मिशन को प्राप्त करने के लिए ओपन जिम अहम कदम: मीनाक्षी लेखी

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जीवन में फिटनेस की महत्वपूर्ण भूमिका है। यदि आप शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं तो आपका मानसिक संतुलन भी बनता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने फिट इंडिया मूवमेंट को जन आंदोलन बनाने के लिए कहा था और हम इसी प्रयास में लगे हुए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 04:21 PM (IST)
फिट इंडिया मिशन को प्राप्त करने के लिए ओपन जिम अहम कदम: मीनाक्षी लेखी
नई दिल्ली से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने रविवार को हौजखास और ग्रीन पार्क इलाके में नौ ओपन जिम, सीएनजी संचालित श्मशान और अलीगंज कोटला के प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता चौधरी सतराम के नाम पर सड़क का उद्घाटन किया। नौ जिम में से छह आइआइटी दिल्ली कैंपस में, दो मालवीय नगर में स्थित पुलिस कालोनियों में और एक गौतम नगर अपार्टमेंट में स्थापित किए गए हैं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जीवन में फिटनेस की महत्वपूर्ण भूमिका है। यदि आप शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं तो आपका मानसिक संतुलन भी बनता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट को जन आंदोलन बनाने के लिए कहा था और हम सभी इसी प्रयास में लगे हुए हैं।

लेखी ने कहा कि जैसे-जैसे हम अपनी फिटनेस की यात्रा शुरू करते हैं, हम अपने शरीर को बेहतर समझने लगते हैं। मैंने कई लोगों को देखा है जिन्होंने इस तरह से अपने शरीर की शक्ति को जाना और पहचाना है। इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है, जिससे उन्हें बेहतर व्यक्तित्व बनाने में भी मदद मिली है। अगर शरीर फिट है तो माइंड हिट है। लेखी ने कोटला मुबारकपुर में स्थित अलीगंज में गुर्जर समुदाय से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता स्व.चौधरी सतराम को समर्पित सड़क का भी उद्घाटन किया। इस दौरान उप महापौर सुभाष भड़ाना और उपाध्यक्ष सेंट्रल जोन विनोद करोटिया भी उपस्थित थे।

केंद्रीय मंत्री ने किया डिस्पेंसरी का उद्घाटन

वहीं, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह और दक्षिणी निगम की महापौर अनामिका ने रविवार को मध्य जोन के हरि नगर वार्ड में डिस्पेंसरी, पार्क, तीन छठ घाटों व जन शौचालय का उद्घाटन और दो सड़कों का नामकरण किया। इस अवसर पर आरके सिंह ने दक्षिणी निगम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि अनधिकृत कालोनियों में विकास कार्य करना अत्यंत कठिन होता है, लेकिन दक्षिणी निगम ने अपने ईमानदार प्रयासों से इन कालोनियों की गरीब जनता को जन सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

महापौर अनामिका सिंह ने कहा कि दक्षिणी निगम वित्तीय चुनौतियों के बावजूद अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए नागरिकों को जन सुविधाएं उपलब्ध कराने का भरपूर प्रयास कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.