Move to Jagran APP

दिल्ली में लॉकडाउन के बाद भी फरार हो गया ओलंपियन सुशील, उत्तराखंड में मिली लोकेशन, चार टीमें कर रही तलाश

सुशील इससे पहले भी आइटीओ स्थित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में एक साथी पहलवान को किसी बात पर बुरी तरह से पीट चुके हैं। पीड़ित पहलवान ने इसके बाद आइपी स्टेट थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया था मगर सुशील की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 06:54 PM (IST)
दिल्ली में लॉकडाउन के बाद भी फरार हो गया ओलंपियन सुशील, उत्तराखंड में मिली लोकेशन, चार टीमें कर रही तलाश
दो बार का ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहले भी कर चुका है एक पहलवान की पिटाई।

नई दिल्ली, [राकेश कुमार सिंह]। ये पहला मौका नहीं है जब दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार का किसी के साथ झगड़ा करने या मारपीट करने में नाम आया हो। सुशील इससे पहले भी आइटीओ स्थित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में एक साथी पहलवान को किसी बात पर बुरी तरह से पीट चुके हैं। पीड़ित पहलवान ने इसके बाद आइपी स्टेट थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया था मगर सुशील की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। उसके बाद सुशील के नाम कई माफियाओं के साथ भी जुड़ते रहे हैं। दिल्ली एनसीआर के कुछ बड़े गैंगस्टरों से भी उसका जुड़ाव बताया जा रहा है। इन लोगों के साथ मिलकर वो टोल वसूली के ठेके, बाउंसरों की सप्लाई करने और इस तरह के कई कामों में शामिल हो गया था।

prime article banner

मगर दो दिन पहले छत्रसाल स्टेडियम में उभरते हुए अंतरराष्ट्रीय पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के मामले में फरारी सुशील को महंगी पड़ेगी। दो बार ओलंपिक पदक पाकर सुशील ने काफी नाम कमाया था। पिछले कई सालों से सुशील के कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी, काला जठेड़ी व लॉरेंस बिश्नोई जैसे बड़े गैंगस्टरों से सांठगांठ में नाम सामने आने लगा था। इन गैंगस्टरों के साथ शामिल होकर काम करने की वजह से उसकी छवि लगातार धूमिल होने लगी। सागर की हत्या के बाद सुशील और वारदात में शामिल उसके साथ आए सभी पहलवान और बदमाश फरार हैं।

उत्तराखंड में मिल रही लोकेशन

सुशील के मोबाइल की लोकेशन से पता चला है कि वह हत्या के बाद उत्तराखंड भाग गया है। पुलिस का कहना है कि सुशील और वारदात में शामिल सभी आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। छत्रसाल में लगे सीसीटीवी फुटेज, गिरफ्तार किए गए आरोपित प्रिंस दलाल और घायल पहलवान अमित व सोनू से पूछताछ के बाद अभी केवल आठ- दस आरोपितों की ही पहचान हो पाई है। सूत्रों की मानें तो आरोपितों की संख्या 20 से अधिक थी। सागर धनकड़ के बारे में जानकारी मिली है कि वह उभरता हुआ पहलवान था। वह दो-तीन बार अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग ले चुका है। उसके पिता दिल्ली पुलिस में हवलदार हैं। बेगमपुर थाने में उनकी तैनाती हैं।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में कर चुका पहलवान की पिटाई

सुशील ने कई साल पहले आईटीओ स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पहलवान प्रवीण की बुरी तरह से पिटाई की थी। जिससे सुशील समेत उसके साथी पहलवानों के खिलाफ आईपी एस्टेट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। उक्त मामले में भी पुलिस ने सुशील को गिरफ्तार नहीं किया था।

टोल का ठेका लेने में किया बाहुबल का इस्तेमाल

कुछ साल पहले पुलिस को जानकारी मिली थी कि सुशील ने दिल्ली के अधिकतर टोल का ठेका लिया है जहां वह उसने गैंगेस्टरों को टोल वसूली की जिम्मेदारी सौंपी थी। सूत्रों के मुताबिक, सुशील से अलावा जिन आरोपितों की पहचान हुई है उनमें उसका दाहिना हाथ अजय, मोहित और डॉली आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- जानिए यूपी गेट पर किसानों के आंदोलन में कब शामिल हुए थे चौधरी अजित सिंह, कैसे हुआ था स्वागत

ये भी पढ़ें- Indian Railways Train News: राजधानी, शताब्दी, दुरंतो के बाद अब दिल्ली-गाजियाबाद की आधा दर्जन लोकल ट्रेनें भी रद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.