Move to Jagran APP

DSEU: उच्च शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाना है सरकार का उद्देश्य: मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह हम सभी के लिए बड़ा दिन है। दिल्ली स्किल एवं एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी डीएसईयू (डीएसईयू) के लिए हमारा सपना आज साकार हो गया है। आप सभी अब दिल्ली की स्किल रेवोल्यूशन का हिस्सा हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 10:20 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 10:20 AM (IST)
DSEU: उच्च शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाना है सरकार का उद्देश्य: मनीष सिसोदिया
उच्च शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाना है उद्देश्य: सिसोदिया

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह हम सभी के लिए बड़ा दिन है। दिल्ली स्किल एवं एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (डीएसईयू) के लिए हमारा सपना आज साकार हो गया है। आप सभी अब दिल्ली की स्किल रेवोल्यूशन का हिस्सा हैं। डीएसईयू के साथ हमारा उद्देश्य उच्च शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाना है, जिससे छात्रों को बाजार के अनुसार शिक्षा प्राप्त हो सके। सिसोदिया डीएसईयू के डिप्लोमा एवं डिग्री प्रोग्राम के पहले बैच के स्वागत कार्यक्रम में आनलाइन माध्यम से छात्रों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दिल्ली के युवाओं को उनकी पसंद के क्षेत्र में कौशल और विशेषज्ञता हासिल करने का अवसर प्रदान करते हुए खुशी हो रही है। मैं इस सपने को साकार करने के लिए डीएसईयू टीम को लगातार प्रयास के लिए बधाई देना चाहता हूं। हम यहां यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि किसी भी छात्र को अपने सपनों को हासिल करने के लिए सहयोग मिले, ताकि वे रोजगार हासिल कर समाज के विकास में सहयोग कर सकें। डीएसईयू यह सुनिश्चित करेगा कि युवाओं को उद्यमशीलता कि ओर प्रोत्साहित किया जाए एवं उन्हें मार्गदर्शन और समर्थन दिया जाए ताकि वे नौकरी प्रदाता बन सकें।

दिल्ली विधानसभा की शिक्षा समिति की अध्यक्ष एवं विधायक आतिशी ने कहा कि डीएसईयू की स्थापना युवाओं को कुशल बनाने के लिए की गई है, जिससे युवाओं के पास न केवल एक अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए कौशल एवं ज्ञान होगा, बल्कि एक नौकरी प्रदाता बनने की क्षमता भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.