Move to Jagran APP

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- दिल्ली में आइसीयू बेड की किल्लत, केंद्र सरकार से लगाई है गुहार

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह भी कहा है कि दिल्ली में पिछले 3 दिनों से गंभीर ऑक्सीजन संकट है। केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया है। बावजूद इसके दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा मांग की तुलना में कम है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 12:08 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- दिल्ली में आइसीयू बेड की किल्लत, केंद्र सरकार से लगाई है गुहार
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एएनआइ। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण बेकाबू होने के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने कहा है कि दिल्ली में आइसीयू बेड की कमी है। आइसीयू बेड के संकट को लेकर हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि केंद्र सरकार की ओर से हमें जल्द ही 700-800 आइसीयू बेड मिल जाएंगे।। हमने केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में 7000 बिस्तरों की मांग की है, उन्होंने हमें लगभग 2000 बेड दिए हैं।

loksabha election banner

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह भी कहा है कि दिल्ली में पिछले 3 दिनों से गंभीर ऑक्सीजन संकट है। केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया है। बावजूद इसके दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा मांग की तुलना में कम है।  अगले एक-दो दिन में ऑक्सीजन का संकट खत्म होने की उम्मीद है। दिल्ली में बेड की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.