Move to Jagran APP

Coronavirus Delhi Lockdown: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी घटे, धरनास्थल पर बचे कुछ ही लोग

Coronavirus सोमवार सुबह प्रदर्शन स्थल से भीड़ नदारद है सिर्फ 2-3 लोग ही नजर आए वह भी सोते हुए।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 07:40 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 01:17 PM (IST)
Coronavirus Delhi Lockdown: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी घटे, धरनास्थल पर बचे कुछ ही लोग
Coronavirus Delhi Lockdown: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी घटे, धरनास्थल पर बचे कुछ ही लोग

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus: दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा किए गए लॉक डाउन के एलान का असर दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 3 महीने से चल रहे प्रदर्शन पर भी दिखने लगा है। सोमवार सुबह प्रदर्शन स्थल से भीड़ नदारद है, सिर्फ 2-3 लोग ही नजर आए, वह भी सोते हुए। कुर्सी, टेबल और मेजें अपनी-अपनी जगह पर तो हैं, लेकिन उन पर बैठने वाला कोई नहीं है। सजाए गए मंच पर महापुरुषों के साथ कई अन्य महान हस्तियों की तस्वीरों तो लगी हैं, लेकिन मंच पर कोई भी मौजूद नहीं है। 

loksabha election banner

प्रतीकात्मक रूप में प्रदर्शन रह सकता है जारी

शाहीन बाग में आलम यह है कि जहां पर कभी प्रदर्शनकारी सैकड़ों और हजारों की संख्या में दिखते थे, वहां पर सिर्फ कुछ ही लोग नजर आए। माना जा रहा है कि यह प्रदर्शन प्रतीकात्मक रूप में जारी रह सकता है, हालांकि इस बाबत कोई आधिकारिक बयान अब तक नहीं आया है। 

बता दें कि नागरिकता संसोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में 15 दिसंबर से शाहीन बाग में इलाके में खासतौर से महिलाओं का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए कई बार कोशिश भी की गई, लेकिन वह टस से  मस नहीं हुए। इस दौरान दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग का सहयोग करने के लिए उस दिन के राहत दी थी बस। उसके अगले दिन से ही प्रदर्शन फिर शुरू हो गया। यहां तक कि दिल्ली में कई बार तेज बारिश हुई फिर भी ये प्रदर्शनकारी अपनी जगह से नहीं हिले।

 

इससे पहले रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों की भीड़ छटने लगी थी, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ और दिल्ली में किए गए लॉक डाउन  का असली असर सोमवार सुबह दिखा, जब शाहीन बाग में CAA-NCR के विरोध में चल रहे प्रदर्शन स्थल पर कुर्सियां-टेबल और मेजें खाली मिलीं।

इससे पहले  प्रदर्शनकारियों पर पेट्रोल बम फेकें जाने की भी खबर आई थी, जिसकी पुलिस जांच जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.