Move to Jagran APP

दिल्ली में थानों पर आतंकी हमले का अलर्ट, पुलिस विभाग में मचा हड़ंकप; बढ़ाई गई सुरक्षा

बताया जा रहा है कि पुलिस थानों और पुलिस आवासों पर हमले का यह खुफिया इनपुट 24-48 घंटे बाद महकमे के पास पहुंचा है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 08:44 PM (IST)
दिल्ली में थानों पर आतंकी हमले का अलर्ट, पुलिस विभाग में मचा हड़ंकप; बढ़ाई गई सुरक्षा
दिल्ली में थानों पर आतंकी हमले का अलर्ट, पुलिस विभाग में मचा हड़ंकप; बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली, एजेंसी। Terror alert at police stations in National Capital Delhi: आतंकी संगठन सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील देश की राजधानी दिल्ली के थानों और पुलिस के लिए बने आवास को भी अपना निशाना बना सकते हैं। यह इनपुट दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग से मिला है। इसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि पुलिस थानों और पुलिस आवासों पर हमले का यह खुफिया इनपुट 24-48 घंटे बाद महकमे के पास पहुंचा है। वहीं, इस तरह की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस एलर्ट को मोड में आ गई है। इस बाबत पुलिसकर्मियों के आवासों की सुरक्षा की सुरक्षा बढ़ाने के साथ थानों की सुरक्षा भी मुस्तैद कर दी गई है।

loksabha election banner

आतंकी हमले की धमकी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के ज्यादातर थानों के मेन गेट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। वहीं, दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी ने खुफिया इनपुट मिलने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह माना है कि सुरक्षा बढ़ाई गई है।

वहीं, पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि स्वाभाविक रूप से आतंकी हमलों के मद्देजनर देश की राजधानी दिल्ली हमेशा से दहशत गर्दों के निशाने पर रही है। ऐसे में हर साल दिवाली, छठ, भैया दूज जैसे आधा दर्जन त्योहार के आसपास पड़ने के चलते 15 दिन पहले से ही सुरक्षा  कर दी जाती है। इसी कड़ी में यह सुरक्षा बढ़ाई गई है। ज्यादातर थाना इंचार्ज ने मेन गेट पर सतर्कता का नोटिस भी लगा दिया है। 

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने अपने थानों की सुरक्षा बढ़ा दी है। मेन गेट का कम इस्तेमाल करने की बात भी कही है, साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि जरूरत पड़ने पर ही मेन गेट का इस्तेमाल है। छोटे द्वार का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल हो।

गौरतलब है कि दिल्ली में 200 से ज्यादा थाने हैं। इनमें बहुत से थाने तो कनॉट प्लेस, लोधी रोड जैसे पॉश इलाके में भी आते हैं, जहां पर वीवीआइपी के आवास और कोठियां हैं।

बता दें कि 27 अक्टूबर को दिवाली त्योहार है तो अगले महीने 2 नवंबर को छठ पर्व है। ऐसे में भीड़भाड़ वाले इलाकों में दिल्ली ही नहीं, एनसीआर के गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

इस शहर में अब ग्रेजुएट कर्मियों को 19,572 रुपये से कम सैलरी नहीं दे सकते, पढ़ें- पूरी स्टोरी

चिड़ियाघर में सामने खड़े युवक को आखिर शेर ने क्यों नहीं खाया, स्टोरी में जानिए वजह

1 लाख वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, दिल्ली से 45 मिनट में हापुड़ और घंटेभर में मेरठ

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.