Move to Jagran APP

दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कार्यालयों में आज से 100% उपस्थिति अनिवार्य

दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने अपने आदेश में साफतौर पर कहा है कि सभी स्तरों पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों का शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। इस आदेश का पूर्ण रूप से पालन करने का निर्देश जारी किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 09:24 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 01:12 PM (IST)
दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कार्यालयों में आज से 100% उपस्थिति अनिवार्य
100 फीसद क्षमता से काम करने का आदेश दिया गया है।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। अगर आप दिल्ली सरकार के लाखों कर्मचारियों में शुमार हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है।  दिल्ली में सत्तासीन आदमी पार्टी सरकार ने अपने सभी कार्यालयों, कॉरपोरेशन व पीएसयू के अधिकारियों-कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से प्रतिदिन कार्यालय पहुंचने का आदेश जारी किया है। अब सभी सरकार कार्यालयों में 100 फीसद उपस्थिति अनिवार्य होगी। यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू किया गया है। अभी तक सभी कार्यालयों में 50 फीसद अधिकारी-कर्मचरियों को ही आने का आदेश जारी किया गया था। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने बृहस्पतिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में यह आदेश जारी किया कि सरकार के सभी कार्यालय, कॉरपोरेशन व पीएसयू के कार्यालय में 100 फीसद उपस्थिति के साथ अपना कामकाज करेंगे।

loksabha election banner

दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने अपने आदेश में साफतौर पर कहा है कि सभी स्तरों पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों का शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। मुख्य सचिव ने सभी अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रधान सचिव व सचिवों के साथ सभी डीएम को भी इस आदेश का पूर्ण रूप से पालन करने का निर्देश जारी किया है। इसके पूर्व दिल्ली सरकार के सभी कार्यालय को 31 दिसंबर तक 50 फीसद क्षमता से काम करने का आदेश दिया गया था जिसे फिर से अगले आदेश तक बढ़ाया गया था। लेकिन कोरोना मामलों मे कमी आने के बाद अब सभी दिल्ली सरकार के कार्यालय को 100 फीसद क्षमता से काम करने का आदेश दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार के दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक ही समय में कार्यालय में उपस्थित होने वाले सरकारी कर्मचारियों की संख्या को कम करने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस वैक्सीन के आने के बाद जल्द ही माहौल सामान्य होने की दिशा में यह कदम उठाया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.