Move to Jagran APP

Doctors Pending Salary: सीएम अरविंद केजरीवाल आवास पर NDMC के मेयर जय प्रकाश करेंगे प्रदर्शन

अस्पतालों के एक संगठन ने हड़ताल वापस ले ली थी अब दूसरे संगठन ने हड़ताल शुरू कर दी है जिसमें नर्सें शामिल हैं। इस संगठन का कहना है कि जब तक उनकी सभी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं जब तक वे हड़ताल वापस नहीं लेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 12:37 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 12:37 PM (IST)
Doctors Pending Salary: सीएम अरविंद केजरीवाल आवास पर NDMC के मेयर जय प्रकाश करेंगे प्रदर्शन
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित सरकारी अस्पतालों की तकरीबन 600 नर्सों के हड़ताल पर चले जाने के चलते मरीजों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल के चलते सभी अस्पतालों की ओपीडी भी प्रभावित हो, इसलिए इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे मरीजों को वापस लौटना पड़ रहा है।  इस बीच उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश (North Delhi Municipal Corporation Mayor Jai Prakash) थोड़ी देर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फ्लैग स्टॉफ रोड पर स्थित आवास पर फंड की मांग को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचेंगे। इससे पहले पिछले सप्ताह 26 अक्टूबर को भी महापौर धरने पर बैठ गए थे, हालांकि इस दौरान कोई नतीजा नहीं निकला था। दरअसल, अस्पतालों के एक संगठन ने हड़ताल वापस ले ली थी, अब दूसरे संगठन ने हड़ताल शुरू कर दी है, जिसमें नर्सें शामिल हैं। इस संगठन का कहना है कि जब तक उनकी सभी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं, जब तक वे हड़ताल वापस नहीं लेंगे। बता दें कि कस्तूरबा अस्पताल, राजन बाबू क्षयरोग अस्पताल और श्रीमती गिरधारी लाल प्रसुति अस्पताल की नर्सें भी उनकी हड़ताल में शामिल हैं। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि हिंदू राव अस्पताल समेत उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित कुल 6 सरकारी अस्पतालों की सैकड़ों नर्स अगस्त, सितंबर और अक्टूबर महीने के अपने बकाये वेतन की मांग को लेकर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गईं। इस हड़ताल में कुल 600 नर्सें शामिल हैं।

नर्सेज वेलफेयर असोसिएशन (एनडब्ल्यूए) प्रमुख इंदुमति जामवाल  का कहना है कि हड़ताल पर जाने के अलावा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं बचा है। हमें भी परिवार चलाना है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या एनडीएमसी को लगता है कि हम बिना वेतन के काम करते रहेंगे। मरीजों के हित में हम पहले ही तीन महीने बिना वेतन के ऐसा कर चुके हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.