Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में 13 सितंबर तक नहीं बारिश के आसार

Delhi Weather Forecast News Update दिल्ली से सटे हरियाणा के नूंह और पलवल में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है। इसी के साथ यूपी के नजीबाबाद में भी बारिश की संभावना है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 01:48 PM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में 13 सितंबर तक नहीं बारिश के आसार
Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में 13 सितंबर तक नहीं बारिश के आसार

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Weather Forecast News Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे। कहीं कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, मंगलवार के लिए IMD की ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से सटे हरियाणा के नूंह और पलवल में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है। इसी के साथ यूपी के नजीबाबाद में भी बारिश की संभावना है।मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

loksabha election banner

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा और बारिश होने की संभावना नहीं के बराबर है।  इसके साथ ही स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत के अनुसार अब 13 सितंबर तक राजधानी में बारिश के आसार नहीं हैं। 

इससे पहले बादलों और सूरज की लुकाछिपी के बीच सोमवार को दिल्ली में कहीं तेज तो कहीं हल्की बरसात हुई। लिहाजा, उमस और गर्मी दोनों के ही तेवर नरम रहे। तापमान भी सामान्य स्तर पर दर्ज किया गया लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है कि अब अगले सप्ताह भर तक मौसम शुष्क ही रहेगा। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 34.0 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी की मात्रा 92 से 67 फीसद दर्ज की गई। शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 1.3, पालम में 15.9, लोधी रोड पर 0.7 जबकि आयानगर में 0.2 मि.मी. बारिश दर्ज की गई। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.