Move to Jagran APP

सिंघु बॉर्डर पर बोले निहंग सिख- 'बनाएंगे अपनी राजनीतिक पार्टी, अगले PM-राष्ट्रपति दोनों होंगे किसान'

सिंघु बॉर्डर पर मौजूद निहंग सिखों ने तो यहां तक कह दिया कि अब उन्हें देश की किसी भी पार्टी पर भरोसा नहीं है इसलिए एक नई पार्टी बनाई जाएगी। इसमें सभी किसान मजदूर शामिल होंगे। अगला प्रधानमंत्री किसान होगा और राष्ट्रपति मजदूर।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 11:55 AM (IST)
सिंघु बॉर्डर पर बोले निहंग सिख- 'बनाएंगे अपनी राजनीतिक पार्टी, अगले PM-राष्ट्रपति दोनों होंगे किसान'
पश्चिमी दिल्ली के टीकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों की संख्या बेहद कम रह गई है।

नई दिल्ली [सोनू राणा]। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर चल रहा किसानों का धरना-प्रदर्शन शुक्रवार को 93वें दिन में प्रवेश कर गया है। इस बीच सिंघु बॉर्डर से एक वीडियो जारी हुआ है, जिसमें निहंग सिख नेता बाबा राज सिंह कहते नजर आ रहे हैं कि जो आंदोलन का समर्थन नहीं करेगा उसकी पंजाब में फिल्म नहीं बनने देंगे। उसे पंजाब में घुसने नहीं देंगे। उन्होंने तो यह तक कह दिया कि अब उन्हें देश की किसी भी पार्टी पर भरोसा नहीं है, इसलिए एक नई पार्टी बनाई जाएगी। इसमें सभी किसान मजदूर शामिल होंगे। अगला प्रधानमंत्री किसान होगा और राष्ट्रपति मजदूर।

loksabha election banner

टीकरी बॉर्डर पर बहुत कम रह गई है प्रदर्शनकारियों की संख्या

यहां पर बता दें कि पश्चिमी दिल्ली के टीकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों की संख्या बेहद कम रह गई है। पिछले कुछ दिनों से काफी कम संख्या में प्रदर्शनकारी दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार के साथ दोबारा बातचीत शुरू नहीं होने से ज्यादातर किसान प्रदर्शनकारी निराश है। इसके साथ ही दबी जुबान से किसान संगठनों को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों से कहा है कि वे अपने ट्रैक्टर में डीजल भरवा लें, जल्द ही 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच करेंगे। हमें जमीन बचाने को सरकार से लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने किसानों के साथ पुलिसकर्मियों की भी चिंता की। भाकियू नेता टिकैत ने बुधवार को आगरा के किरावली में किसान महापंचायत को किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून के नाम पर व्यापारियों को लाभ नहीं देने दिया जाएगा। मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वे भी आंदोलन का हिस्सा बनें। बता दें कि राकेश टिकैत इन दिनों किसान आंदोलन का केंद्र बन चुके हैं।

Rakesh Tikait को लगा तगड़ा झटका, 40 लाख ट्रैक्टरों संग दिल्ली कूच करने पर SKM ने दिया अहम बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.