Move to Jagran APP

PNB में 2 गार्ड के मर्डर में आया नया मोड़, सीसीटीवी तस्वीरों में दिखा तीसरा शख्स कौन?

पीएनबी में दोनों गार्डों की हुई पीट-पीटकर हत्या की घटना में भले ही दो बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हो, लेकिन इस घटना में और भी बदमाशों के शामिल होने की आशंका है।

By Edited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 11:02 AM (IST)
PNB में 2 गार्ड के मर्डर में आया नया मोड़, सीसीटीवी तस्वीरों में दिखा तीसरा शख्स कौन?
PNB में 2 गार्ड के मर्डर में आया नया मोड़, सीसीटीवी तस्वीरों में दिखा तीसरा शख्स कौन?

नोएडा (जेएनएन)। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में दोनों गार्डों की हुई पीट-पीटकर हत्या की घटना में भले ही दो बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हो, लेकिन इस घटना में और भी बदमाशों के शामिल होने की आशंका है। सवाल उठ रहे हैं कि दो बदमाश ही कैसे दो सुरक्षा गार्ड की हत्या कर सकते हैं? जहां गार्ड रूम में वारदात को अंजाम दिया गया वहां आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है। गार्ड रूम के सामने मौजूद परिसर के एरिया में लगे कैमरे में दो नकाबपोश बदमाश आते दिखे हैं। हालांकि उस दौरान दोनों बदमाश सादे कपड़े में हैं, जबकि गार्ड रूम से बाहर जाने के दौरान एक बदमाश गार्ड की शर्ट पहने प्रतीत हो रहा है। इससे आशंका बढ़ रही है कि कहीं कोई तीसरा भी शामिल तो नहीं है।

loksabha election banner

क्षेत्राधिकारी प्रथम अवनीश कुमार ने बताया कि एक डीवीआर बदमाश ले गए हैं। बैंक परिसर में चारों तरफ दर्जनों कैमरे लगे हैं। कुल आठ हार्डडिस्क को पुलिस ने कब्जे में लिया है। उनमें से डेटा रिकवर किया जा रहा है।

आसपास लगे कैमरों की फुटेज खंघालने में जुटी पुलिस
पंजाब नेशनल बैंक के आसपास कई बड़ी कंपनियां है। इन कंपनियों के बाहर भी सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस उन सभी कंपनियों के कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले रही है। आशंका है कि उन कैमरों में इस घटना में शामिल और बदमाशों की तस्वीर कैद हुई हो। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अबतक की जांच से पता लगा रहा है कि बदमाश प्रोफेशनल नहीं है। जिस प्रकार से बदमाश कैंपस में घुसने के बाद सीधे सीधे गार्ड रूम में गए हैं उससे पुलिस को शक है कि हमलावर परचित हो सकते हैं, हालांकि पुलिस की जांच अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

काश पिता को नाइट ड्यूटी करने से रोक लिया होता
मृतक सुरक्षा गार्ड मुद्रिका के बेटे बीर बहादुर (22) ने कहा कि हंसते खेलते परिवार में सबकुछ ठीक चल रहा था। पिता की साढ़े 10 बजे से पीएनबी में ड्यूटी थी। ड्यूटी आने से पहले पूरे परिवार के लोग साथ बैठकर खाना खाया था और फिर पिता ड्यूटी के लिए साइकिल से चल दिए थे। उन्होंने कहा कि किसी ने सोचा नहीं था कि पिता की इतनी बेरहमी से हत्या कर दी जाएगी। बीर बहादुर ने बताया कि पिता को नाइट डयूटी नहीं करने को लेकर काफी दिनों से वह मना कर रहे थे, लेकिन वह नहीं माने थे। अब उन लोगों को जिंदगी भर अफसोस रहेगा कि काश वह लोग पापा को नाइट ड्यूटी नहीं करने के लिए मना लिया होता। बीर बहादुर दिल्ली स्थित कंपनी में कार्यरत हैं। बड़े भाई ने उन्हें फोन कर घटना की जब जानकारी दी तो वह कंपनी पहुंच चुके थे।

मासूम बेटी के सिर से उठा पिता का साया
मृतक दूसरे सुरक्षा गार्ड मुकेश हरौला गांव में साढ़ू के साथ रहते थे। सूचना पर साढ़ू रंजीत ¨सह अस्पताल और फिर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। रंजीत ने बताया कि वर्ष 2014 में मुकेश की शादी होने के बाद वह अपने परिवार का खर्च चलाने के लिए नोएडा आए थे। इनकी तीन वर्ष की एक बेटी किट्टू है। बेटी और उनकी पत्नी मैनपुरी स्थित गांव में रहती हैं। मुकेश की हत्या से तीन वर्ष की बेटी के सिर से पिता का साया उठ गया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद से मैनपुरी स्थित घर पर पत्नी व परिवार के अन्य लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।

परिजन ने सुरक्षा कंपनी के रवैये को लेकर जताया रोष
पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार देर शाम दोनों ही गार्डों का शव सेक्टर-1 स्थित बैंक के पास पहुंचा। वहां सुरक्षा गार्ड के परिजन ने रोष जताते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। क्षेत्राधिकारी प्रथम अवनीश कुमार ने कहा कि परिजन का कहना था कि दो गार्ड की हत्या हुई, लेकिन सेक्योरिटी कंपनी के लोग परिवार से नहीं मिले। वह लोग सहायता की मांग कर रहे थे। सूचना पर एसपी सिटी मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान परिजन को बताया गया कि सेक्योरिटी कंपनी के मालिक बैंक आए थे और उन्हें पूरी जानकारी दी गई। कल वह परिवार के लोग से भी मिलेंगे। पुलिस अधिकारियों ने सरकारी स्तर पर मिलने वाली पूरी सहायता दिलाने में मदद करने का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.