Move to Jagran APP

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मोबाइल चुराकर भाग रहे थे दो चोर, पुलिस ने दौड़ाया तो बचने के लिए की ये हरकत, पहुंच गए अस्पताल

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में दो चोरों ने एक यात्री का मोबाइल फोन चुरा लिया। जब पुलिस ने दोनों को संदिग्ध हालत में देखा तो दोनों भागने लगे। इस दौरान एक चोर ने ट्रेन की पटरियों पर राड से खुद को घायल कर लिया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 01:28 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 01:28 PM (IST)
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मोबाइल चुराकर भाग रहे थे दो चोर, पुलिस ने दौड़ाया तो बचने के लिए की ये हरकत, पहुंच गए अस्पताल
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में दो चोरों ने एक यात्री का मोबाइल फोन चुरा लिया

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में दो चोरों ने एक यात्री का मोबाइल फोन चुरा लिया। जब पुलिस ने दोनों को संदिग्ध हालत में देखा तो दोनों भागने लगे। इस दौरान एक चोर ने ट्रेन की पटरियों पर राड से खुद को घायल कर लिया, जबकि एक चोर को आसपास के लोगों ने दबोच लिया। फिलहाल, घायल चोर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पास से चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना पुलिस के एसआइ अविनाश प्लेटफार्म संख्या चार पर खड़ी ट्रेन के कोच नंबर एस-2 में जांच के लिए गए थे। इस दौरान उन्होंने जांच के लिए एक संदिग्ध युवक अजय की तलाशी ली। उसके पास से एक मोबाइल फोन मिला। उसने बताया कि यह मोबाइल फोन उसके साथी इम्तियाद ने एक यात्री से चोरी कर उसकी जेब में रखा है। ऐसे में जब पुलिस कर्मी इम्तियाद को पकड़ने गए तो दोनों भागने लगे। पुलिस टीम ने दोनों का पीछा किया। इस दौरान इम्तियाद ने राड अपने सीने में मार लिया, जिससे वह घायल हो गया। अजय को लोगों ने भागते हुए पकड़ लिया। फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

उधर सदर बाजार इलाके में बुजुर्ग को बिस्किट में नशीला पदार्थ खिलाकर ई रिक्शा लूटने के मामले में सदर बाजार थाना पुलिस ने एक माह बाद एक बदमाश बवाना निवासी अब्दुल गनी को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, पुलिस आरोपित के अन्य साथियों की तलाश कर रही है। उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि 61 वर्षीय गफ्फार शेख ई रिक्शा चलाते हैं। 16 नवंबर को सदर बाजार इलाके में उनके रिक्शा में सवार एक यात्री ने उन्हें बिस्किट खाने को दिया, जिसके बाद वे बेहोश हो गए। राहगीरों ने बुजुर्ग को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया।

होश आने पर बुजुर्ग ने ई रिक्शा, फोन और पांच हजार रुपये गायब होने की सूचना पुलिस को दी। एसएचओ केएल यादव की देखरेख में एसआइ जितेंद्र जोशी की टीम ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज व मोबाइल फोन के सर्विलांस से आरोपित अब्दुल गनी को बवाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पीडि़त का मोबाइल फोन बरामद किया गया। जांच में पता चला कि बदमाश गिरोह बनाकर आपराधिक वारदात को अंजाम दे रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.