Move to Jagran APP

Delhi: पुलिस मुठभेड़ के बाद नीरज बवाना गैंग का शार्पशूटर तरुण उर्फ तोरी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि तरुण नीरज बवाना के सहयोगी नवीन बाली और परवीन चाहर का करीबी है। नीरज के निर्देश पर ही बदमाश तीन साथियों के साथ वर्ष 2018 में विरोधी गुट के बदमाश राजेश बवाना व उसके सहयोगी गौरव को मारने रोहिणी कोर्ट के अंदर पहुंच गया था।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 08:53 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 09:06 PM (IST)
Delhi: पुलिस मुठभेड़ के बाद नीरज बवाना गैंग का शार्पशूटर तरुण उर्फ तोरी गिरफ्तार
पुलिस की एक गोली बदमाश के दाएं पैर में लगी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नरेला औद्योगिक क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद नीरज बवाना के शार्पशूटर तरुण उर्फ तोरी को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार की शाम हुई मुठभेड़ में स्पेशल सेल और बदमाश के बीच सात गोलियां चली। पुलिस की एक गोली बदमाश के दाएं पैर में लगी। वहीं, बुलेटप्रूफ जैकेट पहने होने के कारण बदमाश द्वारा चलाई गई गोली से एक पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। बाहरी दिल्ली के दरियापुर कलां गांव निवासी बदमाश पर आर्म्स एक्ट, लूटपाट व वाहन चोरी इत्यादि के कुल सात मामलें दर्ज हैं। वहीं, तीन मामले में वह वांछित था। घायल तरुण को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस को नीरज बवाना गिरोह के बदमाश तरुण के शुक्रवार को नरेला औद्योगिक क्षेत्र में बवाना-नरेला रोड आने की सूचना मिली थी। इसकी जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर शिव कुमार, कर्मवीर सिंह व सब इंस्पेक्टर राजेश शर्मा की टीम ने शाम 5.18 बजे तरुण मोटरसाइकिल पर अाता देखा। पुलिस ने जैसे ही उसे आत्मसमर्पण करने को कहा बदमाश ने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। बदमाश द्वारा एक गोली कांस्टेबल प्रवीण के सीने पर लगी। लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट पहने होने के कारण वे बाल-बाल बच गए। तरुण ने पुलिस पर कुल चार गोलियां चलाई। बाद में पुलिस ने भी जबाव में तीन गोलियां चलाई। इसमें एक गोली बदमाश के दाहिने पैर लगी और घायल होते ही उसे दबोच लिया गया। तलाशी में उसके पास से एक पिस्टल, चार गोलियां बरामद हुईं।

वहीं, घायल को इलाज के लिए महर्षि बाल्मीकि अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तरुण नीरज बवाना के सहयोगी नवीन बाली और परवीन चाहर का खासा करीबी है और शार्पशूटर है। नीरज के निर्देश पर ही बदमाश तीन साथियों के साथ वर्ष 2018 में विरोधी गुट के बदमाश राजेश बवाना व उसके सहयोगी गौरव को मारने रोहिणी कोर्ट के अंदर पहुंच गया था। लेकिन उसकी योजना नाकाम हो गई थी और चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। जमानत पर छुटकर बाहर आने के बाद तरुण ने हरिनगर, शाहबाद डेयरी और समयपुर बादली थाना क्षेत्र में हथियार के बल पर तीन सनसनीखेज लूट-पाट की वारदात की थी। इन तीनों मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.