Move to Jagran APP

आक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में नवनीत कालरा साकेट कोर्ट में पेश, पुलिस ने कोर्ट से की पांच और दिनों की रिमांड बढ़ाने की मांग

दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने आक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के मामले में गिरफ्तार नवनीत कालरा को पेश किया और पांच और दिनों की रिमांड की मांग की। इन पांच दिनों में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच नवनीत कालरा से और भी पूछताछ करना चाहती है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 04:03 PM (IST)
आक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में नवनीत कालरा साकेट कोर्ट में पेश, पुलिस ने कोर्ट से की पांच और दिनों की रिमांड बढ़ाने की मांग
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच नवनीत कालरा से और भी पूछताछ करना चाहती है

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को साकेत कोर्ट की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आकांक्षा गर्ग के सामने जीवनरक्षक आक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के मामले में गिरफ्तार नवनीत कालरा को पेश किया और पांच और दिनों की रिमांड की मांग की। इन पांच दिनों में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच नवनीत कालरा से और भी पूछताछ करना चाहती है साथ ही उससे कुछ और चीजें बरामद करना चाहती है।

loksabha election banner

दरअसल तीन दिनों के रिमांड का समय पूरा होने के बाद गुरूवार को पुलिस टीम ने नवनीत कालरा को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया और रिमांड बढ़ाने की मांग की। इससे पहले आरोपी नवनीत कालरा ने मामले में जमानत अर्जी भी दाखिल की है, मगर उसे जमानत नहीं मिल पाई जबकि इससे पहले उसके चार साथी इसी मामले में जमानत पा चुके हैं।

5 मई को कालरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 420 (धोखाधड़ी), 188 (लोक सेवक द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा), 120-बी (आपराधिक साजिश) और 34 (सामान्य इरादा) और महामारी रोग अधिनियम। के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा इडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

दरअसल दिल्ली में जब आक्सीजन की कमी पड़ने लगी तो नवनीत कालरा ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर आक्सीजन कंसंट्रेटर की ऊंचे दामों पर कालाबाजारी शुरू कर दी। इस बात की जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस ने नवनीत कालरा के खान चाचा, टाउन हॉल और नेगे एंड जू रेस्तरां पर छापा मारा, यहां से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए। जब पुलिस ने ये चीजें बरामद कर ली उसके बाद कालरा अपने घर से गायब हो गया। पुलिस ने उसके साले की मोबाइल लोकेशन का पता करके उसे गिरफ्तार किया। नवनीत कालरा ऊंची पहुंच वाला है और उसके अच्छे राजनीतिक संबंध भी हैं।

फरार रेस्टोरेंट मालिक को 16 मई की रात गुरुग्राम से पकड़ा गया और अगले दिन औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया। तीन दिनों की हिरासत में पुलिस कालरा को खान मार्केट और लोधी कॉलोनी में उसके स्वामित्व वाले तीन महंगे रेस्तरां में ले गई। पुलिस ने दावा किया कि कंसंट्रेटर चीन से आयात किए गए थे और 16,000 रुपये से 22,000 रुपये की लागत के मुकाबले इसके लिए 50,000 रुपये से 70,000 रुपये की कीमत पर बेचे गए। इन कंसंट्रेटरों से कुछ ही दिनों में इन लोगों ने कई लाख रुपये की कमाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.