Move to Jagran APP

WWE: यूपी के पूर्व मंत्री के पोते नवनीत का WWE में चयन, इंग्लैंड में नामी पहलवानों से होगी भिड़ंत

World Wrestling Entertainment जल्द ही नवनीत गुर्जर इंग्लैंड में WWE प्रतियोगिता के दौरान अपना हुनर दिखाएंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 12:06 PM (IST)
WWE: यूपी के पूर्व मंत्री के पोते नवनीत का WWE में चयन, इंग्लैंड में नामी पहलवानों से होगी भिड़ंत
WWE: यूपी के पूर्व मंत्री के पोते नवनीत का WWE में चयन, इंग्लैंड में नामी पहलवानों से होगी भिड़ंत

ग्रेटर नोएडा [घनश्याम पाल 'निर्मल']। World Wrestling Entertainment: वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट की  दूनिया में उत्तर प्रदेश से भी एक सितारा अपना प्रदर्शन करने के लिए मैदान में उतरने को तैयार है। दरअसल, शनिवार को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में हुई प्रतियोगिता में WWE के 1.5 लाख आवेदकों में से 15 चयनित पहलवानों में ग्रेटर नोएडा का नवनीत गुर्जर को भी शामिल किया गया है। जल्द ही नवनीत गुर्जर इंग्लैंड में WWE प्रतियोगिता के दौरान अपना हुनर दिखाएंगे। 

loksabha election banner

वहीं, 15 लोगों में चयनित होने के बाद गिरधरपुर गांव में खुशी का माहौल है। बात दें कि नवनीत गुर्जर बहुजन समाज पार्टी सरकार में मंत्री रहे वेदराम भाटी के पोते हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के गिरधरपुर गांव निवासी नवनीत गुर्जर (neal the hector) ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में Tag team tital championship Bangkok Thailand का  खिताब शनिवार को अपने नाम किया। इसके बाद वह जल्द ही डब्ल्यूडब्ल्यूई एनएक्सटी यूनाइटेड किंगडम इंग्लैंड में अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे। वहीं, जैसे ही उन्होंने बैंकॉक (थाईलैंड) में खिताब जीता गिरधरपुर गांव में खुशी की लहर दौड़ गई।

गौरतलब है कि नवनीत गुर्जर पूर्व मंत्री वेदराम भाटी के पोते हैं। नवनीत गुर्जर शीशपाल सिंह के पुत्र हैं और उनकी लंबाई 6 फुट 2 इंच है।

WWE ने एनएक्सटी परफॉर्मेंस सेंटर के लिए पहली बार भारत में ट्राई आउट कराया था जिसमें डेढ़ लाख लोगों ने आवेदन किया था। इसके लिए  WWE में 35000 रेसलर का इंटरव्यू लिया गया था, उसके बाद टॉप 80 का चयन किया गया। चयन के चरण में मार्च, 2019 में इन सभी को मुंबई बुलाया गया था और वहां आखिरी राउंड के बाद WWE में टॉप 15 की सूची जारी की, जिसमें नवनीत गुर्जर को जगह मिली।

वहीं, नवनीत गुर्जर का कहना है कि वह नोएडा के रेसलर स्क्वेयर अकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं और उनके कोच विनायक सोडी ने अच्छा प्रशिक्षण दिया और उनके भाई अंकित भाटी ने उनकी हर कदम पर मदद की।

यहां पर बता दें कि नवनीत गुर्जर ने वर्ष 2016 में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लेना शुरू कर दिया था। वाराणसी में आयोजित नॉर्थ इंडिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर वर्ष 2017 में नेशनल चैंपियनशिप में ढाई सौ किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। उसी साल नॉर्थ इंडिया डेड लिफ्ट चैंपियनशिप में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीता दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड डेड लिफ्ट  चैंपियनशिप में भी सवर्ण पदक जीत चुके हैं।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.