Move to Jagran APP

Delhi Officer Missing Case: उज्जैन के एक बाबा के साथ कई बार हुई थी नलिन चौहान की मीटिंग

Delhi Officer Missing Case जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि लापता होने से कुछ दिन पहले तक दिल्ली में किसी दोस्त के घर पर नलिन चौहान उज्जैन के एक बाबा के साथ कई बार बैठक कर चुके थे। बाबा से पुलिस उज्जैन जाकर सघन पूछताछ कर चुकी है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 12:10 PM (IST)
Delhi Officer Missing Case: उज्जैन के एक बाबा के साथ कई बार हुई थी नलिन चौहान की मीटिंग
नलिन चौहान की 15 वर्षीय बेटी अनन्या चौहान भी पिता की तलाश कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Officer Missing Case:  सूचना एवं प्रसार निदेशालय के उपनिदेशक नलिन चौहान को संदिग्ध हालात में लापता हुए 27 दिन बीत चुके हैं, लेकिन उत्तरी जिला पुलिस की टीम अब तक उनके बारे में सुराग नहीं लगा पाई है। जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि लापता होने से कुछ दिन पहले तक दिल्ली में किसी दोस्त के घर पर नलिन चौहान उज्जैन के एक बाबा के साथ कई बार बैठक कर चुके थे। बाबा से पुलिस उज्जैन जाकर सघन पूछताछ कर चुकी है, लेकिन नलिन चौहान के लापता होने के पीछे बाबा की कोई भूमिका पुलिस को नहीं लग रही है। उधर, उनके स्वजन अपने रिश्तेदारों और अन्य करीबियों के सहयोग से हर स्तर पर लगातार ढूंढ़ रहे हैं।

loksabha election banner

इस बीच नलिन चौहान की 15 वर्षीय बेटी अनन्या चौहान ने पिता के लापता होने के कुछ दिन बाद ही यूट्यूब पर 'पापा जल्दी आ जाना' गाने के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए बहुत ही भावनात्मक तरीके से अनुरोध किया है कि वे जल्दी घर लौट आएं। बेटी के गाने को सुनकर हर किसी की आंखें नम हो जाती हैं। बताया जाता है कि वह 77 वर्ष के अपने दादा देवेश सिंह जो कुछ साल पहले रक्षा मंत्रालय के असिस्टेंट डायरेक्टर पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, उनके साथ अक्सर पिता की तलाश में निकल जाती है। कभी ऑटो तो कभी कैब से वह दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जाकर पिता को ढूंढ़ने में जुटी हुई है। पुलिस लगातार दिल्ली के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों, मंदिर, गुरुद्वारे आदि धार्मिक स्थलों के अलावा बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन आदि जगहों पर ढूंढ़ रही है।

नलिन चौहान के भाई भरत चौहान भी यूरोप में पत्नी और चार साल के बच्चे को छोड़कर 21 दिनों से दिल्ली में भाई को ढूंढ़ने में लगे हुए हैं। स्वजन के अलावा पुलिस ने नलिन चौहान के बारे में सुराग बताने वाले को इनाम देने की घोषणा भी की है। परिजनों ने जगह-जगह लापता होने के पोस्टर भी चस्पा किए हैं। पुलिस का कहना है कि लापता होने से कुछ दिन पहले नलिन ने राजस्थान के जिस साथी के बैंक खाते में 50 हजार रुपये भेजे थे, उनसे भी पूछताछ की जा चुकी है।

उन्होंने जिन बाबा के साथ अपने एक दोस्त के घर पर चार-पांच बार बैठक की थी। उनसे भी पुलिस पूछताछ कर चुकी है। नलिन चौहान राजपुर रोड सिविल लाइन स्थित लुडलो कैसल के सरकारी आवास में पिता, पत्नी, 15 साल की बेटी और 13 साल के बेटे के साथ रहते थे। नवंबर में उन्हें कोरोना हो गया था। पहले वह घर पर रहे थे, बाद में तबियत बिगड़ने पर उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां वह आइसीयू में भी रहे थे। उन्हें प्लाज्मा चढ़ाया गया था। ठीक होने पर वह घर आ गए थे। परिजनों ने उन्हें बगल के खाली फ्लैट में रहने की व्यवस्था कर दी थी, जिससे वह तनाव में आ गए थे। 10 दिसंबर की सुबह वह मोबाइल घर में छोड़कर लापता हो गए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.