सांसदों ने दी रेलवे के निर्माण कार्यों में तेजी लाने की सलाह

महाप्रबंधक ने सांसदों को उनके द्वारा उठाई गई मांगों का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। मंडल रेल प्रबंधक डिंपी गर्ग ने दिल्‍ली मंडल में आने वाले 22 लोकसभा क्षेत्रों में यात्री सुविधाओं बुनियादी ढांचे और रेलवे स्‍टेशनों पर चल रहे विकास कार्यों व ट्रेन से संबंधित जानकारी दी।

Prateek KumarPublish: Tue, 23 Nov 2021 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 08:12 PM (IST)
सांसदों ने दी रेलवे के निर्माण कार्यों में तेजी लाने की सलाह

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। रेल सुविधाओं में सुधार और यात्रियों की समस्याएं हल करने के लिए उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने दिल्ली रेल मंडल में आने वाले संसदीय क्षेत्रों के सांसदों के साथ बैठक की। सांसदों ने रेलवे स्टेशनों पर बुनियादी सुविधाएं बढ़ाने, लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने और रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) व रेल अंडर ब्रिज (आरयूबी) सहित अन्य निर्माण कार्यों में तेजी लाने की मांग की। बरसात के दिनों में रेलवे पुल के नीचे पानी भरने और रेलवे लाइन के किनारे जमीन पर अतिक्रमण व गंदगी का भी मुद्दा उठाया गया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व चांदनी चौक के सांसद डा. हर्षवर्धन ने कहा कि पिछले सात सालों में रेलवे ने सराहनीय काम किया है।

यात्री सुविधाओं में सुधार हुआ है। उन्होंने किशनगंज अंडरपास में पानी भरने की समस्या हल करने की मांग की। उन्होंने ट्रैक किनारे जमीन पर पार्क बनाने की सलाह दी जिससे अतिक्रमण रोकने में मदद मिलेगी। दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने शाहबाद में बनने वाले अंडर ब्रिज का काम शुरू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018-19 में इसकी मंजूरी मिल गई है। उन्होंने नगर निगमों के साथ मिलकर ट्रैक किनारे सफाई व्यवस्था सुधारने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र में तीन फुट ओवर ब्रिज बनाए गए हैं। तुगलकाबाद व पालम में वातानुकूलित प्रतीक्षालय बनाए गए हैं। उन्होंने मथुरा-वृंदावन और खाटू श्याम के दर्शन के लिए जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए उस दिशा की ट्रेनों का ठहराव तुगलकाबाद में करने की मांग की। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद हंसराज हंस ने अपने प्रतिनिधि के माध्यम से रेल प्रशासन से नेराल व बादली रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने, सुल्तानपुरी और किराड़ी के बीच आरओबी और किराड़ी में आरयूबी बनाने के काम में तेजी लाने की मांग की।

महाप्रबंधक ने सांसदों को उनके द्वारा उठाई गई मांगों का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। मंडल रेल प्रबंधक डिंपी गर्ग ने दिल्‍ली मंडल में आने वाले 22 लोकसभा क्षेत्रों में यात्री सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और रेलवे स्‍टेशनों पर चल रहे विकास कार्यों व ट्रेन से संबंधित जानकारी दी। बैठक में राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, सांसद डा. सत्‍यपाल सिंह, राजेंद्र अग्रवाल, रमेश चंद्र कौशिक, सुनीता दुग्‍गल, संजय भाटिया, बृजेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार चौधरी, बलविंदर सिंह भुंदर, राम चंद्र जांगड़ा, नारायण दास गुप्‍ता मौजूद थे। अन्य सांसदों ने अपने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अपने लिखित सुझाव भेजे।

Edited By Prateek Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept