Move to Jagran APP

AAP MLA का दावा, मार्च तक द्वारका की अधिकांश कॉलोनी सीवर लाइन की सुविधा से होगी लैस

आम आदमी पार्टी के विधायक विनय मिश्रा ने बताया कि काफी पहले कालोनियों में सीवर लाइन डालने का कार्य खत्म हो जाता लेकिन कोरोना संकट के कारण बीच में कार्य रुक गया और समय पर कार्य खत्म नहीं हो सका।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 07:47 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:46 AM (IST)
AAP MLA का दावा, मार्च तक द्वारका की अधिकांश कॉलोनी सीवर लाइन की सुविधा से होगी लैस
आम आदमी पार्टी के विधायक विनय मिश्रा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारका विधानसभा क्षेत्र की कई कॉलोनियों में सीवर लाइन की सुविधा नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्षों से चली आ रही इस समस्या के समाधान की दिशा में अब कदम उठाए जा रहे हैं। योजना के मुताबिक मार्च तक अधिकांश कालोनियों में सीवर लाइन डालने का कार्य खत्म कर दिया जाएगा। इससे गंदे पानी की निकासी में आ रही समस्या का निस्तारण हो जाएगा।

prime article banner

विधायक विनय मिश्रा ने बताया कि काफी पहले कालोनियों में सीवर लाइन डालने का कार्य खत्म हो जाता, लेकिन कोरोना संकट के कारण बीच में कार्य रुक गया और समय पर कार्य खत्म नहीं हो सका। अब जबकि धीरे-धीरे विकास कार्य शुरू हुए हैं तो सीवर लाइन डालने का कार्य भी शुरू हो गया है। अभी डाबड़ी एक्सटेंशन, वशिष्ठ पार्क, मोहन नगर, सागरपुर वेस्ट के जे ब्लॉक, पी एंड टी ब्लॉक, जगदंबा विहार में सीवर लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा मेन सागरपुर में सीवर लाइन डालने का कार्य करीब-करीब पूरा हो गया है। यहां पर चार गलियां रह रही हैं, जहां पर भी जल्द ही सीवर लाइन बिछा दी जाएगी।

प्रदूषण से निपटना सबसे ज्यादा जरूरी 

इसके अलावा मंगलापुरी गांव के सी और डी ब्लॉक में भी कार्य शुरू हो गया है। हमारा लक्ष्य मार्च तक इन सभी कार्यों को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि अभी प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या बनकर उभरी है। ऐसे में ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वे कार्य करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि धूल कण हवा में नहीं फैले। इसके लिए समय-समय पर पानी का छिड़काव करते रहें। लोगों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। आज के समय में प्रदूषण से निपटना सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके लिए सरकार जरूरी कदम उठा रही है। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.