Move to Jagran APP

अक्षय कुमार के साथ फिल्म कर रहीं एक्ट्रेस Miss World Manushi Chhillar को झटका

Miss World Manushi Chhillar एमसीआइ का काम संभालने वाले बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) ने मानुषी छिल्लर की मुंबई के मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई पूरी करने की मांग ठुकरा दी है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 11:03 AM (IST)
अक्षय कुमार के साथ फिल्म कर रहीं एक्ट्रेस Miss World Manushi Chhillar को झटका
अक्षय कुमार के साथ फिल्म कर रहीं एक्ट्रेस Miss World Manushi Chhillar को झटका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Miss World Manushi Chhillar: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को अब हरियाणा के मेडिकल कॉलेज से ही एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करनी होगी। एमसीआइ का काम संभालने वाले बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) ने छिल्लर की मुंबई के मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई पूरी करने की मांग ठुकरा दी है।

loksabha election banner

कॉलेज आने बंद कर दिया था मानुषी ने

गौरतलब है कि 2017 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद से छिल्लर ने कॉलेज आना बंद कर दिया था। मिस वर्ल्ड  बनने के पहले मानुषी सोनीपत के भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज में पढ़ती थीं। उन्होंने यहां 2015-16 के शैक्षणिक सत्र में नामांकन लिया था। लेकिन, 2017 में मिस वर्ल्ड चुने जाने के बाद वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहने लगीं और यहां कॉलेज में आना बंद कर दिया।

विवाद ने लिया बड़ा रूप

मानुषी ने एमबीबीएस की अपनी बची हुई पढ़ाई मुंबई के एक मेडिकल कॉलेज से करने की अनुमति मांगी। रोहतक के पंडित बीडी शर्मा विश्वविद्यालय ने एनओसी भी जारी कर दिया। विवाद खड़ा होने के बाद मामला बीओजी के पास आया था।

अक्षय कुमार के साथ लीड रोल में नजर आएंगी मानुषी

गौरतलब है कि मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर यशराज फिल्म के आगामी प्रोजेक्ट में पृथ्वीराज चौहान की की प्रेमिका संयोगिता के रूप में नजर आएंगी। मानुषी छिल्लर का बॉक्स ऑफिस पर पहला मुकाबला अभिनेत्री कंगना रनौत से होगा। बता दें कि बॉलीवुड के नामी निर्माता-निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म पृथ्वीराज में मानुषी छिल्लर एक्टर अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगी।

फिल्म को लेकर उत्साहित हैं मानुषी

वहीं, फिल्म को लेकर मानुषी काफी उत्साहित हैं और उनका कहना है कि यह फिल्म करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। मानुषी की मानें यशराज फिल्म का काफी नाम है और ऐसे में इस प्रोडक्शन से कौन नहीं जुड़ना चाहेगा। मानुषी का कहना है कि राजकुमारी संयोगिता जैसा एतिहासिक किरदार निभाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। वह कहती है कि वह अपनी मेहनत से इस किरदार को सार्थक करके दिखाएंगी।

ट्रेनिंग ले रही हैं मानुषी

पीरयड फिल्म के मद्देनजर मानुषी छिल्लर ने बाकायदा ट्रेनिंग ली है और बताया जा रहा है कि घुड़सवारी, भाला चलाने की ट्रेनिंग अब भी जारी है। 

सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी रही हैं मानुषी

दिल्ली से स्कूलिंग करने वालीं मानुष छिल्लर सामाजिक कार्यों में भी जुड़ रही हैं। मानुषी देशभर में महिलाओं को जागरूक करने के साथ स्वच्छता अभियान को भी बढ़ावा दे रही हैं।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.