Move to Jagran APP

बदमाश ने नशीला पदार्थ खिला सेना के जवान के बैग लूटे, महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर फरार

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बदमाश उनके दो बैग लेकर ले गए। बैग में 32 सौ रुपये कपड़े जूते के अलावा बैंक के एटीएम पासबुक पहचान पत्र और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। जवान की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:36 PM (IST)
बदमाश ने नशीला पदार्थ खिला सेना के जवान के बैग लूटे, महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर फरार
बैग में नकदी सहित थे पहचान पत्र व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोतवाली थाना क्षेत्र में बदमाश ने नशीला पदार्थ खिला जम्मू-कश्मीर में सेना में तैनात एक जवान के दो बैग लूट लिए। मणिपुर इंफाल निवासी जवान छुट्टी काट कर वापस ड्यूटी पर जाने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। इसी दौरान बदमाश ने उनके साथ वारदात की। बैग में नकदी सहित जवान के पहचान पत्र व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। कोतवाली थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर बदमाश की तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जवान का नाम एल नेपोलियन काम है। उनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के इंफेंट्री बटालियन में है। सेना में नायक एल नेपोलियन छुट्टी में मणिपुर इंफाल स्थित अपने गांव गए हुए थे। वापस ड्यूटी पर जाने के लिए वे विमान से 24 फरवरी को आइजीआइ एयरपोर्ट पर उतरे थे। जम्मू-कश्मीर की उड़ान नहीं मिलने के कारण वे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन स्थिति सैनिक आराम गृह के लिए रवाना हुए थे। 25 फरवरी की रात करीब साढ़े सात बजे वह पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के समीप थे। वहां एक अंजान शख्स से उनकी मुलाकात हुई। बातों-बतों में उसने जवान से दोस्ती गांठ ली।

इसी दौरान बदमाश ने अपनी बातों में फंसाकर एल नेपोलियन को केक खिलाया और पीने के लिए पानी दिया। खाद्य पदार्थ में नशीला पदार्थ मिले होने के कारण जवान बेसुध हो गए। कुछ समय बाद होश आने पर उन्होंने खुद को वसंत कुंज इलाके में पाया। वहां स्थानीय एक व्यक्ति ने घटना की जानकारी जवान के अधिकारियों को दी। जिसके बाद उनके साथी एल नेपोलियन को सैनिक आराम गृह लेकर गाए और हालत ठीक नहीं होने पर उन्हें 27 फरवरी को दिल्ली कैंट स्थित बेस अस्पताल में दाखिल कराया गया।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बदमाश उनके दो बैग लेकर ले गए। बैग में 32 सौ रुपये, कपड़े, जूते के अलावा बैंक के एटीएम, पासबुक, पहचान पत्र और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। जवान की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बदमाश की पहचान की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.