Move to Jagran APP

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों को रोजाना झेलनी पड़ रही ये परेशानी, लोगों ने DMRC को दिए सुझाव

Delhi Metro News सबसे बड़ी परेशानी मेट्रो स्टेशन के बाहर तक लगने वाली लाइनों में लगने की है जिससे यात्री समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। पीक आवर में स्टेशनों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 02:41 PM (IST)
Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों को रोजाना झेलनी पड़ रही ये परेशानी, लोगों ने DMRC को दिए सुझाव
मेट्रो स्टेशन पर आधे से ज्यादा गेट बंद होने के चलते लोगों को लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली मेट्रो के सभी रूटों पर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हुए पूरा एक महीना बीत चुका है। एक महीने के दौरान मेट्रो के लाखों यात्रियों को कई तरह की दिक्कतें पेश आ रही हैं। सबसे बड़ी परेशानी मेट्रो स्टेशन के बाहर तक लगने वाली लाइनों में लगने की है, जिससे यात्री समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। यात्रियों की मानें तो मेट्रो से जाने का मतलब एक घंटे पहले घर से निकलना होगा, तब कहीं जानकर दफ्तर पहुंच पाएंगे। 

loksabha election banner

कम गेट खुले होने से यात्री परेशान

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बंद पड़ी मेट्रो ट्रेनों का संचालन 7 सितंबर से कई चरणों में शुरू किया गया। हालांकि, 13 सितंबर से सभी रूटों पर दिल्ली मेट्रो दौड़ रही है, लेकिन शर्तों के साथ। दरअसल, मेट्रो स्टेशन पर आधे से ज्यादा गेट बंद होने के चलते लोगों को लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है। इससे वे समय पर दफ्तर या अन्य कार्यस्थल पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। लोगों की शिकायत है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ तैयारी तो ठीक की है, लेकिन इसका खामियाजा मेट्रो यात्रियों को ही भुगतना पड़ रहा है। मेट्रो में फिलहाल वही लोग सफर कर रहे हैं, जो नौकरीपेशा है।

स्टेशन पर लग रही लंबी लाइनें

यात्रियों का कहना है कि लंबी-लंबी लाइनों के चलते ज्यादा समय बर्बाद हो रहा है। कभी-कभी तो मेट्रो स्टेशन में ही प्रवेश के लिए 30 मिनट तक लाइन में लगना पड़ जाता है। फिर मेट्रो में होने वाली के चलते आपके एक-दो ट्रेन छोड़नी पड़ेंगी।  लोगों को यह सुझाव भी है कि पीक ऑवर में कुछ और गेट खोले जाएं, जिससे लोगों को समय जाया नही हैं।

पैसे देते हैं, पर नहीं मिलती सुविधा

नोएडा से दिल्ली के मंगोलपुरी रोजाना जाने वाले एक यात्री बाबू लाल का कहना है कि बस से जाने में और मेट्रो से जाने में एक सा समय लग रहा है। मेट्रो से जाने में समय और पैसा दोनों ज्यादा लगता है। एक फायदा यह है कि मेट्रो सिर्फ एक बार बार बदलनी पड़ती है। कुलमिलाकर मेट्रो के सभी गेट नहीं खुलने तक यात्री परेशान ही रहेंगे।

दिल्ली मेट्रो में देखने को मिल रहे ये बदलाव

  • शारीरिक दूरी का नियम अपनाने के चलते सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को चढ़ने और उतरने के लिए पर्याप्त समय दिया जा रहा। 
  • मास्क नहीं लगाने पर यात्रा की अनुमति नहीं दी जा रही है।
  • टोकन के बजाए, सिर्फ स्मार्ट कार्ड से यात्रा की अनुमति है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.