Move to Jagran APP

कोरोना काल में क्यों चर्चा में हैं दिल्ली के तबरेज खान, पढ़िये- पूरी स्टोरी

तबरेज खान लगातार प्लाज्मा डोनेट कर लोगों को जिंदगी बचा रहे हैं। वह अब तक 9 बार प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 10:34 AM (IST)
कोरोना काल में क्यों चर्चा में हैं दिल्ली के तबरेज खान, पढ़िये- पूरी स्टोरी
कोरोना काल में क्यों चर्चा में हैं दिल्ली के तबरेज खान, पढ़िये- पूरी स्टोरी

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण में एक बार फिर इजाफा हो रहा है। पिछले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली में रोजाना तकरीबन 3000 कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, कोरोना के नए मामलों के सामने आने के बीच एक बार फिर दिल्ली के तबरेज खान चर्चा में हैं। कभी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर अपने ही करीबी लोगों की हिकारत झेलने वाले तबरेज खान लगातार प्लाज्मा डोनेट कर लोगों की जिंदगी बचा रहे हैं। बाहरी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के रहने वाले तबरेज खान अब तक 9 बार प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं। यहां पर बता दें कि तबरेज मार्च 18, 2020 को कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इसके बाद अस्पताल में उनका इलाज चला। फिर वह 5 अप्रैल को ठीक होकर अपने घर लौटे। इस दौरान उन्हें स्वास्थ्य के साथ-साथ कई तरह अन्य तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

तबरेज ने बताया कि मार्च में वह अपनी बहन से मिले थे, जो कुछ दिन पहले ही सऊदी अरब से लौटी थीं। इस दौरान उनकी बहन में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे। इसके बाद उन्हें भी बुखार, कफ और सर्दी हुई। वह दिल्ली के बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल टेस्ट के लिए गए। वहां से उन्हें आरएमएल और उसके बाद एलएनजेपी भेज दिया गया। इसके बाद इलाज से लौटे तो लोग हिकारत की नजर से देखने लगे। तबरेज ने बताया कि कोरोना से ठीक होने के बाद जब वे घर लौटे थे तो उन्हें काफी भेदभाव झेलना पड़ा था, लेकिन उन्होंने 9 बार बार प्लाज्मा दान कर यह साबित कर दिया है कि उनका खून कोरोना के इलाज के लिए कितने काम का है। उन्होंने दिल्ली में ठीक हुए लोगों से भी प्लाज्मा दान करने की अपील की है।

तबरेज ने बताया कि वह अब तक 9 बार प्लाज्मा दान कर चुके हैं, लेकिन इससे उनके शरीर पर कुछ भी असर नहीं हुआ है। वे न सिर्फ शारिरिक रूप से स्वस्थ हैं, बल्कि प्लाज्मा देकर ज्यादा खुश भी महसूस करते हैं। तबरेज का कहना है कि वह सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए काम करना चाहते हैं। आधा दर्जन बार वह अलग समुदाय के लोगों के लिए प्लाज्मा दान कर चुके हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.