Move to Jagran APP

पानी की समस्या पर राजनीति शुरू, भाजपा का आरोप- दिल्ली में टैंकर माफियाओं का बोलबाला

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से कोरोना महामारी के बीच लोग जान जोखिम में डालकर टैंकर से पानी भर रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 03:27 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 03:27 PM (IST)
पानी की समस्या पर राजनीति शुरू, भाजपा का आरोप- दिल्ली में टैंकर माफियाओं का बोलबाला
पानी की समस्या पर राजनीति शुरू, भाजपा का आरोप- दिल्ली में टैंकर माफियाओं का बोलबाला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गर्मी बढ़ने के साथ ही दिल्ली के कई इलाके में पानी की समस्या भी शुरू हो गई है। ऐसे में इसे लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। भाजपा ने पानी की समस्या के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा से नई दिल्ली की सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से कोरोना महामारी के बीच लोग जान जोखिम में डालकर टैंकर से पानी भर रहे हैं।

loksabha election banner

 प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मिनाक्षी लेखी ने विवेकानंद कैंप, इंद्रपुरी में पानी की समस्या से संबंधित वीडियो दिखाया और कहा कि यही स्थिति दिल्ली के कई इलाके की है। इंद्रपुरी राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में है, जहां के विधायक राघव चड्डा दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में भी कई ऐसी बस्तियां है, जहां लोगों को मुफ्त में पानी मिलना चाहिए था लेकिन लोग टैंकर माफिया को दस हजार प्रति माह देकर पानी ले रहे हैं। कई पॅाश कॉलोनियों में भी पानी की किल्लत हो रही है।

उन्होंने कहा कि पानी की किल्लत दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने 1200 करोड़ रुपये का फंड दिल्ली सरकार को मुहैया किया था। आज तक उस पैसे का कोई हिसाब नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण विभाग के अनुसार इस साल दिल्ली में भूजल स्तर बहुत ज्यादा गिर जाएगा, इसलिए दिल्ली सरकार को तत्काल समस्या दूर करने के लिए काम शुरू करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि टैंकर माफिया किस तरह से दिल्ली में सक्रिय हैं, इसका उदाहरण आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल की गिरफ्तारी से लगाया जा सकता है। उनके ऊपर एक डॅाक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। डॉक्टर के पानी के टैंकर चलते थे। कई अन्य टैंकर संचालकों ने भी विधायक पर वसूली के आरोप लगाए हैं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से आरोपित विधायक और टैंकर माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.