Move to Jagran APP

कोई राहुल गांधी की 'भक्ति' में लीन तो कोई हुआ अरविंद केजरीवाल से प्रभावित, पढ़िये- दिल्ली कांग्रेस का हाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली की जनता ही नहीं प्रदेश कांग्रेस के नेता भी खासे प्रभावित नजर आ रहे हैं। ऊपर से भले ही वे आम आदमी सरकार का विरोध करते रहें लेकिन अंदरखाते उनके राजनीतिक तौर तरीके उन्हें भी लुभा रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:10 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 01:57 PM (IST)
कोई राहुल गांधी की 'भक्ति' में लीन तो कोई हुआ अरविंद केजरीवाल से प्रभावित, पढ़िये- दिल्ली कांग्रेस का हाल
कोई राहुल गांधी की 'भक्ति' में लीन तो कोई हुआ अरविंद केजरीवाल से प्रभावित, पढ़िये- दिल्ली कांग्रेस का हाल

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। राजस्थान के जयपुर स्थित विपश्यना केंद्र से 10 दिन की कठिन साधना के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली लौटने के एक दिन बाद ही सक्रिय हो गए हैं। इस कड़ी में वह सक्रियता की कड़ी में शुक्रवार शाम 7 बजे महा गणेश आरती में शामिल होंगे। इस बीच अरविंद केजरीवाल की सक्रिया के साथ ही भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेता भी सक्रिय हो गए हैं।

loksabha election banner

अरविंद केजरीवाल से प्रभावित हो रहे कांग्रेसी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली की जनता ही नहीं, प्रदेश कांग्रेस के नेता भी खासे प्रभावित नजर आ रहे हैं। ऊपर से भले ही वे आम आदमी सरकार का विरोध करते रहें, लेकिन अंदरखाते उनके राजनीतिक तौर तरीके उन्हें भी लुभा रहे हैं। यही वजह है कि हाल ही में जब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष और पांचों उपाध्यक्षों को मुलाकात के लिए बुलाया तो एक उपाध्यक्ष ने साफगोई से यह सब बयां भी कर दिया। इन जनाब ने तो पार्टी की विचारधारा को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। इनका कहना था कि आम आदमी पार्टी सुपीमो अरविंद केजरीवाल की छवि किसी एक वर्ग विशेष से जुड़ी नहीं है। इसीलिए उन्हें हिन्दू भी वोट देता है और मुस्लिम भी। जबकि कांग्रेस से हिन्दू वोटर दूर हो गया है, इसलिए हमें अपनी सोच और विचारधारा बदलनी चाहिए। मौन साधे अन्य नेता भी इससे सहमत नजर आए।

युवा कांग्रेस की राहुल भक्ति

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने से साफ इनकार कर चुके हैं। लेकिन कांग्रेसियों को इनके अलावा कोई नजर ही नहीं आ रहा। नतीजा, लंबे समय से अध्यक्ष पद खाली पड़ा है और पार्टी की मजबूती भी अधर में लटकी है। बावजूद इसके अभी भी पार्टी के तमाम संगठन और इकाइयां राहुल भक्ति में लीन हैं। पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस ने एक प्रस्ताव पास कर राहुल को ही पार्टी का अध्यक्ष बनाने की वकालत की थी तो अब भारतीय युवा कांग्रेस ने भी ऐसा ही प्रस्ताव पारित कर दिया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में यह प्रस्ताव कार्यकारिणी की बैठक में पारित हुआ। हैरानी की बात यह कि पिछले सप्ताह जी=23 के नेताओं की एक बैठक हुई तो उसमें भी इस पर चिंता जताई गई कि या तो राहुल खुद अध्यक्ष बनें या फिर किसी और को बनने दें। अन्यथा पार्टी धीरे-धीरे और कमजोर होती जाएगी। 

kisan Andolan: कृषि कानून विरोधियों को नरेंद्र मोदी सरकार ने कैसे दिया तगड़ा जवाब, पढ़िये- पूरी स्टोरी

Electric Vehicle Battery Issues: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें यह स्टोरी, आने वाली है यह बड़ी समस्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.