Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: lG अनिल बैजल से एक और आदेश वापस लेने के लिए मनीष सिसोदिया ने लिखा खत

Delhi Coronavirus News Update उपराज्यपाल से उस आदेश को वापस लेने की गुजारिश की है जिसमें हर कोरोना वायरस संक्रमित मरीज को क्वारंटाइन केंद्र जाने के लिए कहा गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 02:07 PM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: lG अनिल बैजल से एक और आदेश वापस लेने के लिए मनीष सिसोदिया ने लिखा खत
Delhi Coronavirus News Update: lG अनिल बैजल से एक और आदेश वापस लेने के लिए मनीष सिसोदिया ने लिखा खत

नई दिल्ली, एएनआइ।  Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy CM Manish Sisodia) ने उपराज्यपाल से उस आदेश को वापस लेने की गुजारिश की है, जिसमें हर कोरोना वायरस संक्रमित मरीज को क्वारंटाइन केंद्र जाने के लिए कहा गया है। इससे मरीजों पर अत्यधिक दबाव है। मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को खत लिख कर इस आदेश को वापस लेने के लिए कहा है। 

loksabha election banner

मंगलवार को डिजिटल प्रेसवार्ता के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि नई व्यवस्था में अब कोरोना मरीज़ को क्वारंटाइन सेंटर जाना जरूरी हो गया है। दिल्ली में होम आइसोलेशन में व्यवस्था बदलने से दिक्कत बढ़ी है। कोरोना पॉजिटिव आते ही लोगों के सामने असमंजस की स्थिति आ जाती है कि उनको क्वांटाइन सेंटर जाना ही होगा, वरना पुलिस प्रशासन फोन करते हैं। पहले इन लोगों ने होम क्वारनटाइन बंद किया, अब इसको दोबारा लागू करवाया तो अब लोगों को व्यवस्था बदलने से दिक्कत हो रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति लाइन में लगेगा तो समस्या बढ़ेगी। इस व्यवस्था की वजह से एंबुलेंस व्यवस्था पर दबाव बढ़ रहा है। मैंने एलजी साहब को चिट्ठी लिखी है कि दिल्ली में जो पहली व्यवस्था थी कि अगर कोई भी पॉजिटिव पाया जाता है तो हमारी टीम उस व्यक्ति के घर जाती थी और उसका चेक अप करके तय करती थी कि वह होम क्वारनटाइन में रहेगा या सरकारी व्यवस्था में क्वारनटाइन सेंटर में जाएगा।

एलजी साहब से निवेदन किया है कि यह जो नई व्यवस्था लागू की है कि हर पॉजिटिव व्यक्ति आपको जांच कराने के लिए क्वारनटाइन सेंटर आना पड़ेगा। यह बंद की जाए और पुरानी व्यवस्था लागू की जाए। जिसमें हमारी टीम पॉजिटिव व्यक्ति के घर जाकर जांच करती थी। मुझे उम्मीद है एलजी साहब जल्द ही दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक बुलाएंगे और इस फैसले को बदलवाएंगे। वरना लोगों की परेशानी रोजाना और ज्यादा बढ़ेगी। रोजाना 3000 पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं अगर यह सब लाइन में लगेंगे तो स्थिति और खराब होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.