Move to Jagran APP

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया यमुनापार में ड्राइव थ्रू टीकाकरण की शुरुआत

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को जो कोवैक्सीन की खेप मिली है वह पहले उन लोगों को लगाई जाएगी जिन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जानी है। पहली डोज वालों के लिए फिलहाल कोवैक्सीन नहीं है दूसरी डोज वाले सभी लोगों को वैक्सीन लग जाएगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 09:38 AM (IST)
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया यमुनापार में ड्राइव थ्रू टीकाकरण की शुरुआत
दस जून के बाद से फिर से शुरू होंगे 18 से 44 वर्ष वालों के टीका केंद्र

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को अनलाक के दूसरे चरण के पहले दिन यमुनापार में ड्राइव थ्रू टीकाकरण की शुरुआत की। उपमुख्यमंत्री अक्षरधाम स्थित खेल गांव के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में पहुंचे। पटपड़गंज मैक्स अस्पताल ने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और पटपड़गंज स्थित नेशनल विक्टर पब्लिक स्कूल में ड्राइव थ्रू टीकाकरण केंद्र बनाएं हैं। 1100 रुपये का शुल्क लेकर यहां लोगाें को वाहनों में बैठाकर टीका लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

ड्राइव थ्रू में टीका लगवाने के लिए पहुंचे लोगों से उपमुख्यमंत्री ने बातचीत की और उनके अनुभवों को जाना। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार की पूरी कोशिश है कि जल्द से जल्द दिल्ली के सभी लोगों को टीका लगाने की। उन्होंने अपील की लोग जल्द से जल्द टीका लगवाएं और कोरोना से लड़ने में सरकार का साथ दें।

दस जून के बाद से फिर से शुरू होंगे 18 से 44 वर्ष वालों के टीका केंद्र

जागरण संवाददाता ने उपमुख्यमंत्री से सवाल किया कि 18 से 44 वर्ष के उम्र वालों के लिए बने टीकाकरण केंद्र एक सप्ताह से ज्यादा से बंद हैं, इन केंद्रों को कब तक वैक्सीन मिलेगी। इसके जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दस जून के बाद से केंद्रों पर टीका लगना शुरू हो जाएगा। वैक्सीन की कमी है, इसके बाद भी निजी अस्पतालों को वैक्सीन मिल रही है और वह अलग-अलग शुल्क लेकर वैक्सीन लगा रहे हैं। इसपर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, बताना चाहिए केंद्र सरकार कितनी वैक्सीन किसे दे रही है।

दूसरी डोज वालों को ही मिलेगी कोवैक्सीन

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को जो कोवैक्सीन की खेप मिली है, वह पहले उन लोगों को लगाई जाएगी जिन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जानी है। पहली डोज वालों के लिए फिलहाल कोवैक्सीन नहीं है, दूसरी डोज वाले सभी लोगों को वैक्सीन लग जाएगी। तब जाकर पहली डोज वालों को वैक्सीन दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.