Move to Jagran APP

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबीयत में सुधार, आ सकते हैं आइसीयू से बाहर

Manish Sisodia Health update कोरोना और डेंगू से जूझ रहे दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबीयत में सुधार है। तबीयत में सुधार को देखते हुए डॉक्‍टर अब उन्‍हें आइसीयू से नार्मल वार्ड में शिफ्ट में शिफ्ट कर सकते हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 05:17 PM (IST)
दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबीयत में सुधार, आ सकते हैं आइसीयू से बाहर
दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया की फाइल फोटो।

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। कोरोना और डेंगू से जूझ रहे दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबीयत में सुधार है। तबीयत में सुधार को देखते हुए डॉक्‍टर अब उन्‍हें आइसीयू से नार्मल वार्ड में शिफ्ट में शिफ्ट कर सकते हैं। बता दें कि कोरोना के साथ-साथ डेंगू से पीड़ित उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मैक्स अस्पताल के आइसीयू में भर्ती हैं। शुक्रवार को उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई। प्लाज्मा थेरेपी देने के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार है।

loksabha election banner

स्‍थित है डिप्‍टी सीएम की हालत

अस्पताल सूत्रों के अनुसार उनकी हालत स्थिर है। मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। 14 सितंबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तब वह होमआइसोलेशन में थे।

तेज बुखार और सांस लेने में परेशानी के कारण अस्‍पताल में हुए भर्ती

23 सितंबर को उन्हें तेज बुखार व सांस लेने में परेशानी के कारण दिल्ली सरकार के लोकनायक अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किया गया। जहां उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया गया। इसके अलावा डेंगू की जांच कराई गई थी। बृहस्पतिवार को डेंगू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। डेंगू के कारण उनके ब्लड में प्लेटलेट्स की मात्रा भी कम हो गई है। इस वजह से उन्हें बृहस्पतिवार देर रात को ही मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कोरोना के साथ डेंगू के कुछ मामले आ रहे सामने

कोरोना के साथ डेंगू के संक्रमण के अब तक कुछ मामले ही सामने आए हैं। इससे पहले एम्स व मूलचंद अस्पताल में कोरोना के साथ डेंगू के संक्रमण के एक-एक मामले आ चुके हैं। एम्स के डॉक्टर कहते हैं कि इस तरह के मामले बहुत कम होते हैं लेकिन इन दिनों डेंगू के मामले भी बढ़ रहे हैं। इसलिए कोरोना के साथ डेंगू के संक्रमण के कुछ और मामले आ सकते हैं। बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

अगले दो घंटे में दिल्‍ली-सहित इन इलाकों में हो सकती है राहत की बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.