Move to Jagran APP

मनीष सिसोदिया ने दिया आश्वासन, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने वाला होगा दिल्ली बजट 2022-23

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कई अध्ययनों के जरिये यह समझने का प्रयास किया जा रहा है कि कोरोना के इस मुश्किल समय में ऐसे कौन से अनूठे तरीके विकसित किए जाएं जिससें न केवल दिल्ली की अर्थव्यवस्था को गति मिले बल्कि रोजगार के अधिक अवसर भी तैयार हों।

By Sanjay GuptaEdited By: JP YadavPublished: Sat, 22 Jan 2022 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 08:57 AM (IST)
मनीष सिसोदिया ने दिया आश्वासन, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने वाला होगा दिल्ली बजट 2022-23
मनीष सिसोदिया ने दिया आश्वासन, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने वाला होगा दिल्ली बजट 2022-23

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली सरकार में वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने वित्त वर्ष 2022-23 का बजट तैयार करने के संदर्भ में शुक्रवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। वित्त मंत्री ने कहा कि दिल्ली बजट 2022-23 बेहद खास होगा और दिल्ली की अर्थव्यवस्था एवं विकास को गति देने की ²ष्टि से काफी महत्वपूर्ण होगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बजट जनता की हर आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा और इससे सभी दिल्लीवासियों को लाभ मिलेगा। साथ ही सरकार द्वारा कई अध्ययनों के जरिये यह समझने का प्रयास किया जा रहा है कि कोरोना के इस मुश्किल समय में ऐसे कौन से अनूठे तरीके विकसित किए जाएं जिससें न केवल दिल्ली की अर्थव्यवस्था को गति मिले बल्कि रोजगार के अधिक अवसर भी तैयार हो सकें। 

loksabha election banner

औद्योगिक विकास की ²ष्टि से भी काफी अहम होगा बजट

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो सालों में व्यापार और अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इस साल के बजट में खास ध्यान दिया जाएगा। दिल्ली बजट 2022-23 औद्योगिक विकास को लेकर भी काफी अहम होगा। दिल्ली सरकार द्वारा इस बजट में दिल्ली को बिजनेस हब के रूप में विकसित करने पर भी ध्यान दिया जाएगा। 

कोरोना के दौरान हुए आर्थिक संकट से उबारने का काम करेगा यह बजट

वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली बजट 2022-23 में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, स्वच्छ पेयजल सहित जनकल्याण के विभिन्न योजनाओं और सभी मूलभूत आवश्यकताओं के क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ये बजट दिल्ली की जनता की सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार कर रही है जो उन्हें कोरोना के दौरान हुए आर्थिक संकट से उबारने का काम करेगा।

दिल्ली में जारी है 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू, जानिये- किन्हें मिली है छूट और कैसे होगा मेट्रो का संचालन

सोमवार से 50 प्रतिशत कर्मचारी क्षमता के साथ खुलेंगे दफ्तर, गाइडलाइन के साथ जारी होगा आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.