Move to Jagran APP

Delhi Riots 2020: आरोपित तनवीर मलिक के आरोप झूठे, खुद की वजह से लगी थी चोट : जेल प्रशासन

Delhi Riots 2020 तनवीर ने कोर्ट में आरोप लगाया था कि जेल में उसे मारा पीटा गया है उसके पैर में चोट आई है। उसका इलाज तक नहीं करवाया गया न ही उसे खाना दिया जाता है। इस पर कोर्ट ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा था।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 08:59 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 08:59 AM (IST)
Delhi Riots 2020: आरोपित तनवीर मलिक के आरोप झूठे, खुद की वजह से लगी थी चोट : जेल प्रशासन
तनवीर मलिक की आक्रामकता के चलते उसे चोट लगी है, अधिकारी उसे शांत करवा रहे थे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Riots 2020:  फरवरी महीने में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे में मंडोली जेल में बंद तनवीर मलिक के मारपीट के आरोपों को मंडोली जेल प्रशासन ने खारिज कर दिया है। तनवीर ने कोर्ट में आरोप लगाया था कि जेल में उसे मारा पीटा गया है, उसके पैर में चोट आई है। उसका इलाज तक नहीं करवाया गया, न ही उसे खाना दिया जाता है। इस पर कोर्ट ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा था। जेल प्रशासन ने मुख्य महानगर दंडाधिकारी दिनेश कुमार की कोर्ट में जवाब दाखिल किया। अपने जवाब में जेल प्रशासन ने कहा है कि तनवीर मलिक ने झूठी सहानुभूति हासिल करने के लिए इस तरह के झूठे व बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। जवाब में यह भी कहा गया है कि तनवीर मलिक की आक्रामकता के चलते उसे चोट लगी है, अधिकारी उसे शांत करवा रहे थे।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

दरअसल, जेल प्रशासन को सूचना मिली थी कि एक बैरक में किसी कैदी के पास मोबाइल है, मोबाइल की तलाशी के लिए एक कमेटी बनाई गई। जिस बैरक में मोबाइल होने की सूचना मिली थी तनवीर उसी में बंद था। जब टीम से जुड़े अधिकारी फोन की तलाशी के लिए बैरक में पहुंचे तो तनवीर ¨हसक हो गया और टीम के सदस्यों से बदसलूकी करने लगा।जब उसके पास कुछ था नहीं तो उसे ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए था, उसके व्यवहार के चलते टीम को उसपर शक हुआ। अधिकारी जांच के लिए उसे आंतरिक नियंत्रण केंद्र में लेकर गए, जहां तनवीर आक्रामक व्यवहार दिखाने लगा। जब अधिकारी उसे शांत करवा रहे थे, तभी उसका पैर फिसल गया और उसे चोट लग गई। बता दें कि इस साल 24-25 फरवरी को हुए दिल्ली दंगों में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए थे। इस मामले में उमर खालिद, ताहिर हुसैन समेत कई लोगोें की गिरफ्तारी हुई थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.