Move to Jagran APP

Delhi: एसी की गर्म हवा को लेकर भिड़े दो पड़ोसी, सफाई कर्मचारी ने बुजुर्ग को छत से फेंका

पुलिस के अनुसार धर्मपाल परिवार के साथ न्यू संजय अमर कालोनी में रहते थे। पेशे से राज मिस्त्री थे। परिवार में पत्नी हीरावती चार बेटे और दो शादीशुदा बेटियां हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 07:20 AM (IST)
Delhi: एसी की गर्म हवा को लेकर भिड़े दो पड़ोसी, सफाई कर्मचारी ने बुजुर्ग को छत से फेंका
Delhi: एसी की गर्म हवा को लेकर भिड़े दो पड़ोसी, सफाई कर्मचारी ने बुजुर्ग को छत से फेंका

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। गर्मी का पारा बढ़ने के साथ ही लोगों के गुस्से का पारा भी बढ़ रहा है। फर्श बाजार इलाके में एसी (एयर कंडीशनर) की गर्म हवा को लेकर दो पड़ोसी आपस में भिड़ गए। एक पक्ष ने दूसरे पर पक्ष पर घर में घुसकर जानलेवा हमला कर दिया। इतना ही नहीं एक बुजुर्ग को दूसरी मंजिल से गली में फेंक दिया। गंभीर हालत में धर्मपाल को डॉ. हेड गेवार अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

हमले में मृतक के दो बेटे देव कुमार और बाबूलाल गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर आरोपित पड़ोसी धर्मेंद्र उर्फ धर्मू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है। आरोपित पूर्वी दिल्ली नगर निगम में सफाई कर्मचारी है।

पीड़ित ने जताई थी नाराजगी

पुलिस के अनुसार, धर्मपाल परिवार के साथ न्यू संजय अमर कालोनी में रहते थे। पेशे से राज मिस्त्री थे। परिवार में पत्नी हीरावती, चार बेटे और दो शादीशुदा बेटियां हैं। इनका 25 गज का दो मंजिला मकान है। इनके घर के ठीक सामने धर्मेंद्र अपने परिवार के साथ रहता है। धर्मपाल के बेटे देव कुमार ने बताया कि जिस गली में वह रहते हैं वह संकरी हैं, करीब तीन साल पहले धर्मंद्र ने अपने घर के भूतल पर मुख्य दरवाजे के पास पास विंडो एसी लगवाया था। उसकी गर्व हवा पीड़ित परिवार के घर में जाती थी, पीड़ित परिवार का कहना है कि एसी की गर्म हवा की वजह से उनके घर में बहुत गर्मी रहती है।

पीड़ित परिवार ने कई बार आरोपित से एसी बाहर की साइड से हटाकर अंदर लगवाने के लिए कहा था। एक सप्ताह पहले मृतक के बेटे बाबूलाल ने भी अपने घर में विंडो एसी लगवा लिया। इसकी हवा धर्मेंद्र के घर में जाने लगी थी। इससे आरोपित गुस्से में आ गया था।

घर के बाहर बच्चे ने पानी फेंका तो शुरू हुआ झगड़ा

मृतक के स्वजनों ने बताया कि एसी की हवा को लेकर दोनों परिवारों में विवाद तो चल ही रहा था। मंगलवार को बाबूलाल के नौ वर्षीय बेटे ने आरोपित के घर के बाहर पानी फेंक दिया। इसपर आरोपित की पत्नी गाली गलौज करने लगी। जब धर्मपाल और उनके बेटे बाबू ने इसका विरोध किया तो धर्मेंद्र का पूरा परिवार मौके पर जमा हो गया। आरोप है कि आरोपित ने फोन करके बाहरी लोगों को बुला लिया और इसके बाद उनके घर में घुसकर उनपर जानलेवा हमला किया। धर्मपाल अपनी जान बचाने के लिए ऊपरी मंजिल पर भागे, आरोपितों ने वहां भी पीछा नहीं छोड़ा। आरोपित और उसके साथियों ने मिलकर बुजुर्ग की दोनों टांगे पकड़कर गली में लटका दी और नीचे फेंक दिया। इसके बाद फरार हो गए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.