Move to Jagran APP

सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी का दुस्साहस, सिपाही की लूट ली कार' दबोचने पहुंचे SHO को मारी तलवार

समयपुर बादली के थानाध्यक्ष आशीष दुबे ने मुकरबा चौक तक उसका पीछा किया (सिंघु से लगभग 10 किलोमीटर) तो उसने उनपर भी हमला कर दिया। बाद में पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। निहंग की पहचान पंजाब के हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। पूरा हादसा मंगलवार रात को हुआ।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 07:42 AM (IST)
सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी का दुस्साहस, सिपाही की लूट ली कार' दबोचने पहुंचे SHO को मारी तलवार
पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली [संजय सलिल]। कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने सिंघु बार्डर पर शर्मनाक करतूत की। मंगलवार रात करीब आठ बजे नशे में धुत एक प्रदर्शनकारी ने तलवार के बल पर दिल्ली पुलिस के सिपाही की कार लूट ली और उसे दबोचने पहुंचे समयपुर बादली के एसएचओ पर तलवार से हमला कर दिया। उनके दाहिने हाथ की अंगुली और गर्दन पर तलवार लगी। हालांकि, जख्म गंभीर नहीं है। पुलिस ने एक घंटे बाद ही 36 वर्षीय आरोपित हरियाणा के अंबाला निवासी हरप्रीत (निहंग सिख) को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

मंगलवार रात हरप्रीत तलवार लेकर पैदल जा रहा था। वह नशे में था। उसने कृष्णा ढाबा के पास कार में बैठे सिपाही विजय की कार लूट ली। अन्य पुलिसकर्मियों ने पीछा करना शुरू किया तो वह खामपुर के पास कार छोड़ने के बाद एक व्यक्ति की स्कूटी लूटकर भागने लगा। इसकी जानकारी होने पर समयपुर बादली के एसएचओ आशीष दुबे अपनी टीम के साथ पीछा करने लगे।

पुलिस जब मुकरबा चौक के पास पहुंची तो वह तलवार लेकर पैदल ही घूम रहा था। पुलिस ने पकड़ने की कोशिश की तो हरप्रीत ने तलवार से हमला कर दिया। इसके बाद जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास तैनात पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया व पीसीआर वैन के शीशे को तलवार से तोड़ दिया। इसके करीब आधे घंटे बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा। महेंद्रा पार्क थाने में उस पर हत्या के प्रयास व अलीपुर थाने में कार लूट का मामला दर्ज किया गया है।

कार लूटकर 10 किमी भागता रहा: सिंघु बार्डर से मुकरबा चौक तक की दूरी करीब 10 किमी है। पुलिस बार्डर से ही उसका पीछा कर रही थी, लेकिन वह रास्ते भर उत्पात मचाता रहा। पुलिसकर्मियों और आम लोगों को परेशान करता रहा।

ये भी पढ़ेंः Coronavirus Vaccine Update: बाजार में साल के अंत तक आ सकता है कोरोना का टीका, AIIMS निदेशक डॉ. गुलेरिया ने जताई उम्मीद

इससे पहले भी सिंघु बॉर्डर पर एक और एसएचओ पर प्रदर्शनकारी निंहग द्वारा हमला किया जा चुका है, जिसमें उन्हें काफी चोट आई है। यह दूसरी बार हैै जब एसएचओ पर हमला किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.