Move to Jagran APP

पढ़िए महिपालपुर में क्यों सील कर दिया गया होटल, क्या है इसका नक्सली से कनेक्शन?

महिपालपुर स्थित होटल एयरोलुक को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने संपत्ति के स्वामी महिपालपुर निवासी सत्तभान सेहरावत के खिलाफ नक्सलियों से संबंधित निवेश कुमार को बिना पुलिस सत्यापन कराए होटल लीज पर देने और नक्सली को शरण देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 01:53 PM (IST)
पढ़िए महिपालपुर में क्यों सील कर दिया गया होटल, क्या है इसका नक्सली से कनेक्शन?
पुलिस आरोपित सत्तभान सहरावत की तलाश कर रही है।

नई दिल्ली [अरविंद द्विवेदी]। महिपालपुर स्थित होटल एयरोलुक को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने संपत्ति के स्वामी महिपालपुर निवासी सत्तभान सेहरावत के खिलाफ नक्सलियों से संबंधित निवेश कुमार को बिना पुलिस सत्यापन कराए होटल लीज पर देने और नक्सली को शरण देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपित सत्तभान सहरावत की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

रांची पुलिस पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआइ) के सरगना दिनेश गोप के काले धन को इस होटल में लगाकर उसे सफेद करने व अवैध हथियार रखने के मामले में निवेश कुमार को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इसके बाद दिल्ली पुलिस को जांच में पता चला कि सत्तभान ने बिना पुलिस सत्यापन के निवेश कुमार को यह संपत्ति दे दी। इसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

दरअसल, पीएलएफआइ सरगना के काले धन को सफेद करने के लिए निवेश कुमार ने महिपालपुर में यह थ्री स्टार होटल लीज पर लिया था। रांची पुलिस ने निवेश को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। जांच में आरोपित निवेश कुमार के नक्सली संगठन पीएलएफआइ से संबंध होने की बात सामने आई है। वहीं, बुराड़ी थाना पुलिस ने सेल्समैन से लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश अनमेश, आकाश और अर¨वद इलाके के हरित विहार के रहने वाले हैं। इनसे लूटा हुआ मोबाइल और 500 रुपये बरामद हुआ है।

पूछताछ में पता चला कि इन बदमाशों द्वारा पिछले वर्ष एक महिला के साथ लूटपाट का प्रयास किया था। महिला अपने घर में अपने तीन वर्षीय बच्ची के साथ थी। पीड़िता के शोर मचाने के दौरान बदमाशों ने पिस्टल की बट से हमला कर महिला को घायल कर दिया था। घटना के समय पड़ोसियों के आ जाने से बदमाश फरार हो गए थे।

उत्तरी जिले की अतिरिक्त उपायुक्त अनीता राय के मुताबिक, पूछताछ में बदमाशों से पता चला है कि 23 अक्टूबर को वह एक घर में लूटपाट के लिए दाखिल हुए थे। पीड़िता ने शोर मचाया तो आरोपितों ने पिस्टल की बट से हमला कर घायल कर दिया। लोगों के आ जाने से बदमाश फरार हो गए थे।

इसके साथ ही तीनों बदमाशों द्वारा अभी हाल ही में निजी कंपनी के सेल्समैन गुंजन कुमार से मोबाइल और नकदी लूट ली थी। वारदात के समय पीड़ित लघुशंका कर रहे थे। इस घटना के बाद करीब 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच करने के बाद तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.