Move to Jagran APP

जज की पत्नी और बेटे को गोली मारने से पहले facebook पर दे दिया था संकेत

महिपाल ने शुक्रवार रात फेसबुक पर एक पोस्ट अपलोड किया। इसमें पहले चार डॉट बनाए गए। बीच के दो डॉट को काट (क्रॉस) दिया गया।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 09:30 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 07:33 AM (IST)
जज की पत्नी और बेटे को गोली मारने से पहले facebook पर दे दिया था संकेत
जज की पत्नी और बेटे को गोली मारने से पहले facebook पर दे दिया था संकेत

गुरुग्राम, आदित्य राज। हरियाणा में गुरुग्राम के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्णकांत की पत्नी रेणु (रितु) एवं बेटे ध्रुव पर गोली सोची-समझी रणनीति के तहत चलाई गई। इसका अंदेशा महिपाल की फेसबुक के एक पोस्ट से हो रहा है। शुक्रवार रात करीब 10 बजे उसने फेसबुक पर एक पोस्ट अपलोड किया। इसमें पहले चार डॉट बनाए गए। बीच के दो डॉट को काट (क्रॉस) दिया गया, जबकि ऊपर एवं नीचे के डॉट को जस का तस छोड़ दिया गया।

prime article banner

पहले ही बना लिया था प्लान 
इससे लगता है कि उसने न्यायाधीश की पत्नी एवं बड़े बेटे को मारने का प्लान पहले ही बना लिया था। एसआइटी इस एंगल से भी जांच में जुट गई है। इस बीच रविवार की सुबह 9.20 बजे ध्रुव की भी इलाज के दौरान मौत की खबर आई, हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। गौरतलब है कि धुव की मां रेणु की शनिवार रात मौत की पुष्टि हो चुकी है।

एक धर्म का भूत सवार हो गया था
उधर, महिपाल को चार दिनों के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया गया है। उसे हरियाणा पुलिस से बर्खास्त भी कर दिया गया है। उसकी बर्खास्तगी की पुष्टि स्वयं पुलिस कमिश्नर ने की है। सूत्रों के अनुसार, कुछ समय से महिपाल के ऊपर एक धर्म का भूत सवार हो गया था। वह इस धर्म के एक आक्रामक प्रचारक के संपर्क में था।

जज की पत्नी व बेटे पर हमले में सनसनीखेज खुलासा, धर्म परिवर्तन से जुड़ा है पूरा मामला

यह प्रचारक पूरी दुनिया में घूम-घूमकर लोगों को अपने धर्म के प्रति आकर्षित करने का प्रयास करता है। उसी के प्रभाव में आकर महिपाल ने धर्म परिवर्तन करने का निर्णय लिया था। यह बात भी सामने आ रही है कि महिपाल न्यायाधीश की पत्नी एवं बड़े बेटे के ऊपर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था। उसके पोस्ट से पता चलता है कि दबाव नहीं मानने पर उसने वारदात को अंजाम दिया।

मानसिक रूप से परेशान नहीं है आरोपी महिपाल
एसआइटी द्वारा पूछताछ से साफ हो चुका है कि आरोपी महिपाल मानसिक रूप से परेशान नहीं है। उसने पूरी सोची समझी रणनीति के तहत वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने अपने आपको मानसिक रूप से परेशान होने का ड्रामा किया। गिरफ्तारी के बाद वह घंटों बड़बड़ाता रहा।

गुरुग्राम गोलीकांड: जानें- जज के बॉडीगार्ड ने क्यों कहा शैतान, क्या है इसका मतलब

मानसिक रूप से नहीं है परेशान 
इससे पुलिस को शक हुआ कि कहीं वह मानसिक रूप से परेशान तो नहीं, लेकिन पूछताछ के दौरान साफ हो गया कि वह पूरी तरह स्वस्थ है-शारीरिक और मानसिक, दोनों तरह से। उसे किसी मनोचिकित्सक से दिखाने की जरूरत नहीं है। वारदात को अंजाम क्यों दिया, इस बारे में वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। एसआइटी के साथ ही 10 से अधिक टीमें उसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए लगाई जा चुकी हैं। उसका पूरा इतिहास खंगाला जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.