दिल्ली-एनसीआर में छाई घने कोहरे की चादर; कम विजिबिलिटी ने बढ़ाई परेशानी, 21 ट्रेनें चल रहीं देरी से

Fog In Delhi And NCR ठिठुरती ठंड के साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन घना कोहरा छाया हुआ है। कुछ इलाकों में तो विजिबिलिटी 100 मीटर से भी नीचे हैं ऐसे में वाहन चालकों को दिक्कत पेश आ रही है।

Jp YadavPublish: Fri, 21 Jan 2022 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:24 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में छाई घने कोहरे की चादर; कम विजिबिलिटी ने बढ़ाई परेशानी, 21 ट्रेनें चल रहीं देरी से

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ठिठुरती ठंड के साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर में लगातार कई दिनों से सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा है। इस कड़ी में शुक्रवार सुबह भी दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। पश्चिमी दिल्ली के पालम इलाके में विजिबिलिटी बेहद कम हैं, हालांकि दिल्ली एयरपोर्ट पर फिलहाल विमानों की आवाजाही बाधित नहीं हुई है।  कुछ इलाकों में तो विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम है, ऐसे में वाहन चालकों को दिक्कत पेश आ रही है।

जागरण संवाददाता के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार को फिर से सुबह से घना कोहरा छाया हआ है। घने कोहरे के कारण दफ्तर जाने और अन्य जरूरी काम से घरों से निकले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर कहीं-कहीं विजिबिलिटी 100 मीटर के आसपास है, ऐसे  सामने दिखना मुश्किल है। बारापुला फ्लाईओवर, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे समेत कई इलाकों में दृश्यता काफी कम है।

कोहरे का असर हवाई और रेल सेवा प्रभावित हुई। एयरपोर्ट से कई फ्लाइट से देरी से चल रहीं हैं। रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

वहीं, कोहरे के साथ-साथ दिल्ली में प्रदूषण की भी मार पड़ी है। दिल्ली की हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है, दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 428 पर है।

दिल्ली-एनसीआर के इन इलाकों को छाया घना कोहरा

  • हापुड़
  • गढ़मुक्तेश्वर
  • पिलखुवा
  • सोनीपत
  • बहादुरगढ़
  • नोएडा
  • ग्रेटर नोएडा
  • जेवर
  • दादरी
  • साहिबाबाद
  • लोनी

वहीं, कोहरे का असर सिर्फ सड़कों पर ही नहीं है, बल्कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में घने कोहरे का असर ट्रेनों की आवाजाही पर भी पड़ा है। उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। बृहस्पतिवार सुबह भी दिल्ली और आसपास के शहरों में घना कोहरा होने के चलते 13 ट्रेनें देरी से राजधानी पहुंची। इसके अलावा बृहस्पतिवार को 22 ट्रेनों का परिचालन भी निरस्त कर दिया गया।

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया है कि  दिल्ली आने वाली दर्जनभर ट्रेनें शुक्रवार को भी देरी से चल रही हैं। इन ट्रेनों में हावड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, गोरखपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनों को कोहरे के चलते रद किया गया है।

Edited By Jp Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम